उन्नत खेती को अपनाने के लिए कृषकों का दल रवाना, कलेक्टर ने दिखाई हरी झण्डी

0

भिण्ड  – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने राज्य पोषित योजना अन्तर्गत उद्यान विभाग एवं उद्यमिता विकास केन्द्र के संयुक्त तत्वाधान में राज्य के अन्दर कृषक प्रशिक्षण सह भ्रमण कार्यक्रम के तहत किसानो के दल की बस को आज कलेक्ट्रेट परिसर भिण्ड से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी ने किसानों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के ग्वालियर, शाजापुर, नरखेडा, आगर मालवा, मंदसोर, रतलाम, उज्जैन आदि जिलो में उद्यानिकी के क्षेत्र में उन्नत किश्म की खेती को अपनाने की सीख प्राप्त की जावे। साथ ही प्रदेश के जिलो में की जा रही खेती से होने वाले लाभ का ज्ञान प्राप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि जिले के किसानों का 50 सदस्यीय दल आज से 19 सितम्बर 2017 तक भ्रमण पर भेजा जा रहा है।

कलेक्टर ने कहा कि किसान भाई उद्यानिकी के क्षेत्र में अपनी खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए कृषक सह प्रशिक्षण भ्रमण में वैज्ञानिको से परम्परागत खेती के साथ-साथ उद्यानिकी फसलो के अन्तर्गत आधुनिक पद्वति से सभी प्रकार की बारीकियों एवं गतिविधियों को सीखकर अपनी खेती को लाभ का धंधा बनाए।

इस अवसर पर सहायक संचालक उद्यान आरबीसी नरवरिया, उद्यान अधिकारी सर्वश्री होतम सिंह भदौरिया, लाखन सिंह भदौरिया, हरविलास शर्मा, शिवराम शर्मा, आत्माराम दौहरे, शंकरलाल, रेनू कुशवाह, पवन कुमार माहौर एवं सेडमेप के जिला समन्वयक अश्वनी शर्मा और दल के किसान उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here