एक क्लिक में पढ़े 15 जनवरी 2018 की बड़ी और चर्चित खबरें

0

1.उरी में सेना-पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी,घुसपैठ कर रहे जैश के आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकवादियों को मार गिराया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पांच आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने पहले बताया था कि उरी सेक्टर के दुलांजा इलाके में सेना, पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों के एक संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए हैं।

2.नेतन्‍याहू का राष्‍ट्रपति भवन में औपचारिक स्‍वागत बोले-मैत्री संबंधों का नया युग शुरू
इसराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी भारत की यात्रा को दोनों देशों के मैत्री संबंधों के नए युग की शुरुआत बताते हुए आज कामना की कि इससे हमारे लोगों के लिए शांति, समृद्धि और प्रगति की प्रगतिशील साझेदारी विकसित होगी। नेतन्याहू ने आज सुबह यहां राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में रस्मी स्वागत के बाद मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में यह भावना व्यक्त की।

3.आर्मी डे पर सेना प्रमुख ने दी पाकिस्तान को चेतावनी
भारतीय सेना के 70वें आर्मी डे पर जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने हमें मजबूर किया गया तो मजबूत कार्रवाई करने में हम पीछे नहीं हटेंगे। रावत ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है और ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

4.यह भारत एवं इज़रायल की मित्रता के नये युग की प्रभातवेला है -नेतन्याहू
इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी भारत की यात्रा को दोनों देशों के मैत्री संबंधों के नये युग की शुरुआत बताते हुए आज कामना की कि इससे हमारे लोगों के लिए शांति, समृद्धि और प्रगति की प्रगतिशील साझेदारी विकसित होगी।नेतन्याहू ने आज सुबह यहां राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में रस्मी स्वागत के बाद मीडिया से संक्षिप्त बातचीत में यह भावना व्यक्त की।अपनी यात्रा के आधिकारिक कार्यक्रम के आरंभ में श्री नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंचे तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका स्वागत किया।इसके बाद नेतन्याहू को तीनों सेनाओं की संयुक्त टुकड़ी ने दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुनों पर सलामी पेश की।

5.ट्रम्प ने अपनी सफाई में कहा ,मैं नस्लवादी नहीं हूं
अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कुछ देशों के प्रवासियों के खिलाफ दिए कथित आपत्तिजनक बयान के बाद उत्पन्न विवाद को खत्म करने की मांग करते हुए कहा कि वह नस्लवादी नहीं हैं। द्विदलीय समूह के सांसदों के साथ पिछले सप्ताह हुई एक बैठक में उन्होंने कहा था कि बैठक में शामिल कुछ प्रतिभागी खास घटिया देशों के इमीग्रेशन के लिए दबाव डाल रहे हैं।

6.रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 11वें सीजन की विजेता बनीं शिल्पा शिंदे
टीवी अभिनेत्री शिल्पा शिंदे आज रात लाइव वोटिंग के जरिये रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 11वें सीजन की विजेता बन गयीं। उन्होंने हिना खान को हराकर खिताब अपने नाम किया। कुछ मीडिया संस्थानों द्वारा एवं सोशल मीडिया पर कराए गए सर्वेक्षणों में शिल्पा शिंदे विजेता बनकर उभरी थीं। शिल्पा को मनोरंजन के उनके दिलचस्प अंदाज के लिए दर्शकों ने काफी पसंद किया और इस वजह से ही वह विजेता बनकर सामने आयीं।

7.फेसबुक में बेसिक फीचर्स को दोबारा शामिल करने का फैसला लिया गया -मार्क जुकरबर्ग
सोशल नैटवर्किंग सर्विस फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा करते हुए बता है कि आने वाले समय में फेसबुक की स्टोरी फीड्स में यूजर को बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। यूजर्स को इस प्लैटफॉर्म पर अपने प्रियजनों जैसे दोस्तों और रिश्तेदारों की स्टोरीज व वीडियोज सबसे पहले दिखाई जाएंगी। माना जा रहा है कि फेसबुक पर प्राथमिकता के आधार पर दिखाई जा रही न्यूज पोस्ट्स से यूजर्स नाखुश हैं जिस वजह से अब कम्पनी द्वारा बेसिक फीचर्स को दोबारा शामिल करने का फैसला लिया गया है।

Previous articleभरडादोह में अनुभूति शिविर संपन्न, रामपुरा के केदारेश्वर में भी हुआ आयोजन
Next article16 जनवरी 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन