एक क्लिक में पढ़े 17 जनवरी 2018 की बड़ी और चर्चित खबरें

0

1.मैं और मोदी जी अभी युवा, हमारी सोच युवा है हम भविष्य के बारे में सोचते हैं-नेतन्‍याहू
भारत दौरे पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू आज गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं। धोलेरा गांव में उन्‍होंने आइक्रिएट सेंटर का उद्घाटन कर उद्योगपतियों से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में एक दूसरे के प्रति आभार भी व्‍यक्‍त किया। गुजरात दौरे की शुरुआत पीएम मोदी के साथ रोड शो से किया। इसके बाद साबरमती आश्रम में राष्‍ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी।इस दौरान इजरायली पीएम नेतन्याहू ने कहा कि लोग अभी तक दो I के बारे में जानते हैं आई पैड और आई पॉड लेकिन अब दुनिया को आइक्रियेट के बारे में जानना होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपने विजन से देश को आगे बढ़ा रहे हैं। नेतन्याहू ने इस दौरान एक 14 साल के बच्चे का जिक्र किया, जिसने एक ड्रोन बनाया है। नेतन्याहू ने कहा कि मैं और पीएम मोदी दोनों अभी युवा हैं। हमारी सोच युवा है हम भविष्य के बारे में सोचते हैं।

2.आतंकवादी समूहों के आतंकी और राजनीतिक दोनों फ्रंट से एकसाथ निपटने की जरूरत है- रावत
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज कहा कि आतंकवादी समूहों का एक आतंकी और एक राजनीतिक फ्रंट होता है और आतंकवाद की समस्या से निपटने के लिए दोनों से एक साथ निपटना होगा।

3.सुखोई-30 में उड़ान भरने वाली देश की पहली महिला रक्षा मंत्री बनीं सीतारमण
क्षा मंत्री निर्मला सीतामरण ने जोधपुर के हवाई अड्डे से भारतीय वायुसेना के लडाकू विमान सुखोई 30 एमकेआई में उडान भरी। रक्षा सूत्रों के अनुसार रक्षामंत्री पायलट का जी सूट पहनकर कॉकपिट में बैठीं। सूत्रों के अनुसार वह अभियान की तैयारियों और युद्धक क्षमताओं की समीक्षा कर रहीं हैं। सुखोई-30 एमकेआई परमाणु सक्षम विमान है, जो दुश्मन के क्षेत्र में अंदर तक घुस सकता है।

4.हाफिज सईद साहिब के खिलाफ पाकिस्तान में कोई केस नहीं-पाकिस्तानी प्रधानमंत्री
पाकिस्तान का आतंकियों को लेकर उसकी सोच एक बार फिर सामने आई। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने एक पाक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को साहब कहकर संबोधित किया। अब्बासी ने कहा कि हाफिज सईद साहब के खिलाफ पाकिस्तान में कोई केस नहीं है। वहीं अब्बासी ने भारत के साथ युद्ध की संभावनाओं को खारिज करते हुए कहा कि दोनों दोशों को इससे बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कभी भी एकतरफा कार्रवाई में शामिल नहीं रहा है। वह हमेशा बातचीत के लिए तैयार है लेकिन जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर समझौता संभव नहीं है।

5.किसी भी व्यापारी और आम आदमी को 10 रुपए के सिक्कों के लेन-देन से डरने की जरुरत नहीं है-आरबीआई
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 10 रुपए के सिक्कों को लेकर नया आदेश जारी किया है| RBI की तरफ से कहा गया है कि किसी भी व्यापारी और आम आदमी को 10 रुपए के सिक्कों के लेन-देन से डरने की जरुरत नहीं है| चलन में मौजूदा सभी 10 रुपए के सिक्के असली है और कोई भी बैंक उन्हें जमा करने से मना नहीं कर सकता| आपको बता दें कि कई जगहों पर जनता और व्यापारी 10 रुपए के सिक्कों के असली होने पर संदेह कर रहे हैं और उन्हें लेने से इंकार कर रहे हैं|

6.बल्लेबाजों की नाकामी आैर खराब फिल्डिंग बनीं हार का कारण-कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज यहां कहा कि बल्लेबाजों की नाकामी के कारण उनकी टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला गंवानी पड़ी। भारत को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन आज यहां 135 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसने तीन मैचों की श्रृंखला 0-2 से गंवा दी है। भारतीय टीम ने केपटाउन में पहला टेस्ट मैच 72 रन से गंवाया था।

Previous article18 जनवरी 2018 गुरुवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next article18 जनवरी 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन