एपल के आईफोन-7 और आईफोन-8 में क्या है ख़ास

0

एपल का आर्इफोन6 और  एस पुरानी डिजाइन के स्मार्टफोन हैं जिनको रिप्लेस करने के लिए एपल 2016 में अब आर्इफोन7 लाने को तैयार है। एपल ने 2017 के लिए आर्इफोन8 की भी घोषणा कर दी है। आर्इफोन7 के लीक से पता चला है कि इसमें कोर्इ खास बदलाव नहीं किए गए हैं इसलिए लगता नहीं है कि ग्राहकों को इसमें कोर्इ खास रुचि होगी।

चूंकि एपल ने आर्इफोन7 से ज्यादा एडवांस आर्इफोन8 की भी घोषणा कर दी है इसलिए लोग अब आर्इफोन8 खरीदना चाहते हैं। आइए जानते हैं कि आर्इफोन के मुकाबले आर्इफोन 7 और आर्इफोन 8 में खास क्या है और क्यों आपको आर्इफोन8 का इंतजार करना चाहिए।

आर्इफोन7 का बड़ा कैमरा आर्इफोन7 की कैमरा ओपनिंग आर्इफोन6 से ज्यादा बड़ी होने के कारण उसकी लाइट को लेकर सेंसिटिविटी ज्यादा होती है। इससे कम रोशनी में भी बढ़िया फोटो खींचे जा सकते हैं। आर्इफोन7 का होम बटन लीक से पता चलता है कि आर्इफोन-7 का होम बटन आर्इफोन6 जैसा फिजिकल न होकर टच सेंसिटिव होगा। यह बटन टचआर्इडी और होम की दोनों का काम करेगा।

आर्इफोन8 की बात करें तो यह आर्इफोन7 के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होने वाला है। आर्इफोन8 के बारे में इतनी जानकारी लीक हो रही है कि लोगों को लगने लगा है कि बेहतर होगा कि 2017 तक इसके रिलीज होने का इंतजार किया जाए। पेश है आर्इफोन8 की खास बातें जिनके कारण इसका हो रहा है बेसब्री से इंतजारः-

हार्डवेयर आर्इफोन 8 का हार्डवेयर आर्इफोन7 से बेहतर होगा। अनुमान है कि इसमें वर्चुअल रिएलिटी फीचर्स भी शामिल किए जाएं। डिस्प्ले आर्इफोन8 में आर्इफोन7 के पुराने एलसीडी डिस्प्ले के मुकाबले ज्यादा ब्राइट और एनर्जी एफिशिएंट अमोलेड डिस्प्ले होने का अनुमान लगाया जा रहा है। पेटेंट देखकर पता चलता है कि आर्इफोन8 के वाॅल्यूम बटन भी हटा दिए जाएंगे इसलिए इसका डिस्प्ले देखने लायक होगा।

डिजाइन आर्इफोन7 का डिजाइन काफी हद तक आर्इफोन६ जैसा ही रहने की संभावना है। इसके उलट आर्इफोन 8 दिखने में ग्लास की शीट जैसा होगा जिसमें मैटल नहीं होगा। आर्इफोन6 में मौजूद बैक एंटीना इसमें नहीं होंगे।

Previous articleइंटरनेट की स्पीड टेस्ट के लिए गूगल लाएगा यह फीचर!
Next articleमुख्यमंत्री निवास पर रोज़ा इफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here