एशेज हारने से टीम में बदलाव की जरुरत नहीं – एंडसरन

0

इंग्लैंड के उपकप्तान जेम्स एंडरसन ने आस्ट्रेलिया के हाथों एशेज टेस्ट सीरीज 0-4 से गंवाने के बाद टीम में किसी भी तरह के बड़े बदलाव से इंकार किया है। आस्ट्रेलिया ने पांचवें और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड को 180 रन पर ढेर करने के साथ ही सिडनी में पारी और 123 रन से शानदार जीत दर्ज करते हुये 4-0 से एशेज ट्राॅफी अपने नाम कर ली।

एंडरसन ने कप्तान जो रूट की गैर मौजूदगी में मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टीम ने पिछले 18 महीनों में शानदार प्रदर्शन किया है और यहां भी ऐसा नहीं है कि हमारा पूरी तरह से सफाया हुआ है। मुझे नहीं लगता कि सीरीज में ऐसा कुछ नहीं हुआ जिससे कि अगले सीरीज के लिए टीम में बड़े उथल-पुथल की जरुरत पड़े। उप कप्तान ने कहा कि सच कहूं तो हर टेस्ट मैच के अहम मौकों पर उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेल दिखाया। हमें जो भी मौके मिले, वहां हम उन्हें नहीं भुना सके। कुछ मैचों में हम अच्छी स्थिति में थे। लेकिन हमें अपने कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की जरुरत है और मुझे पूरा विश्वास है कि अगले कुछ सप्ताह में सभी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी असफल रहे। जब आप आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलते हैं तो 60 या 70 रन ही पर्याप्त नहीं होता है। आपको बड़े स्कोर बनाने होते है जैसा कि उन्होंने किया। आप गेंदबाजी करते हैं तो 25-30 ओवर के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है और मुझे नहीं लगता है कि हमने ऐसा किया। एंडरसन ने पिच के बारे में कहा कि पिच से गेंदबाजों को मदद नहीं मिल रही थी। पिच धीमी थी। हमारे पास पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क जैसे एक्स फेक्टर गेंदबाज नहीं है। इसके अलावा विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने के लिए हमने अच्छी गेंदबाजी भी नहीं की, इसमें मैं भी शामिल हूं।

Previous article15 साल से अधिक पुरानी बसें स्कूलों में नहीं चलेंगी-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान
Next article10 जनवरी 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन