एसडीएम ने की सफाई कार्यों की मॉनीटरिंग – दिए आवश्यक निर्देश

0

सीहोर – ईपत्रकार.कॉम |सोमवार 30 अक्टूबर को शहर को स्वच्छ बनाने की दिशा में कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे के निर्देशानुसार आज एसडीएम श्री राजकुमार खत्री ने नगर भ्रमण कर नगरपालिका के सफाई कर्मियों द्वारा किए जा रहे सफाई कार्यों का अवलोकन कर व्यवस्था को और अधिक कारगर बनाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए।

एसडीएम ने बसंत भंवर नर्सिंग होम के सामने पानी की निकासी के लिए बंद कर दी गई पुलिया को खोलने के साथ ही एक निजी नर्सिंग होम के संचालक को भी निर्देशित किया कि आपके नर्सिंग होम के निर्माण के कारण गुलजारी का बगीचा क्षेत्र की नाली रूक गई है। नर्सिंग होम के बीच से पाइप लाइन डाली जाएगी, आप इसमें सहयोग करें। सडक पर पन्नी बीन रही छोटी बाई से चर्चा की एवं सीएमओ को निर्देशित किया कि नगर में घूमकर पन्नी बीनने वाले लोग भी नगर को स्वच्छ रखने में बडा योगदान दे रहे है। इन सभी को परिचय पत्र जारी किए जाएं। इसके बाद एसडीएम श्री खत्री गंज स्थित नगारची कालोनी पहुंचे जहां उन्होंने बदहाली में जीवन जी रहे पन्नी बीनने वाले परिवारों के कच्चे घरों और झोपडी में जाकर उनकी दशा देखी और उनके हाल जाने। श्री खत्री ने सीएमओ श्री सुधीर कुमार सिंह को नगारची कालोनी में शिविर लगाकर प्रत्येक घर परिवार का सर्वे करे जिसमें चिन्हित करे कि किन किन के मकानों के पट्टे नहीं है और कितने परिवार ऐसे है जिन्हें आवास उपलब्ध कराना है।

मौके पर ही कुछ लोगों ने बताया कि हमारे राशन कार्ड राशन दुकान पर गिरवी रखे हुए है वह 5 हजार रूपये की मांग कर रहा है। श्री खत्री ने तत्काल राशन दुकान खुलवाकर जांच की। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि जो लोग गरीबों के राशन कार्ड और गैस की बुक गिरवी रखने का कारोबार कर रहे है यह गैर कानूनी है। तुरंत इनके कार्ड और गैस की एंट्री बुक इन्हें लौटाएं। शिकायत मिलने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर स्वच्छता निरीक्षक श्री अमित यादव सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here