ऐंड्रॉयड बनाने वाले ने अब लॉन्च किया अपना फोन

0

गूगल के ऐंड्रॉयड सॉफ्टवेयर के ‘कर्ताधर्ता’ ऐंडी रूबिन ने अपाना खुद का स्मार्टफोन लॉन्च किया है। आपको बता दें कि रूबिन ने साल 2014 में गूगल की नौकरी छोड़ी थी व एक टेक्नॉलजी इनवेस्टमेंट कंपनी शुरू की थी। ‘इसेंशल’ उन कंपनियों में से एक है, जिसने इसे वित्तीय मदद दी है। ‘इसेंशल फोन’ एक स्मार्टफोन के तौर पर इसका पहला उत्पाद होगा।

यह डिवाइस ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेज्ड है व यूएस में यह 699 डॉलर ( तकरीबन 45101.23 रुपये) में बिकना शुरू हो गया है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि पहले से स्थापित ब्रैंड्स के सामने यह मजबूती से खड़ा रह पाएगा भी, इस पर संदेह है। स्मार्टफोन बाजार में मौजूदा सर्वाधिक शेयर सैमसंग (21%) का है, इसके बाद ऐपल 14% पर जमा हुआ है।

इस फोन की कीमत के लिहाज से लोग इसे लेकर संदेह कर रहे हैं कि कैसे यह बाजार में मौजूद सस्ते और अच्छे फोन्स से टक्कर ले पाएगा। फोन की खूबियों की बात करें तो इसमें 2 बिल्ट इन रियर कैमरे हैं, फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा है, जिससे सेल्फी मोड में किसी भी तरह की लाइट सिच्युएशन को हैंडल किया जा सकता है।

रूबिन ने वादा किया है कि फोन को टिटैनियम से लैस रखा गया है, जिससे इस फोन को बाहरी कवर की बिल्कुल जरूरत नहीं होगी। आपको बता दें कि गूगल भी अपने स्मार्टफोन्स को पिक्सल ब्रैंडनेम के साथ लॉन्च कर चुका है, जो बाजार में खासा लोकप्रिय हैं।

Previous articleऑनलाइन बिक्री के विरोध में आज देशभर में दवा की दुकानें बंद
Next articleअभ्यास मैचों में भारत के प्रदर्शन से खुश हैं कोहली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here