ऐसे बनाए अपनी फर्स्ट नाइट को यादगार

0

शादी चाहे लव हो या अरेंज, फर्स्ट नाइट सभी के लिए खास होती है। आज हम आपको बताने जा रहे है की फर्स्ट नाइट पर आप किन किन बातो का रखें खास ख्याल जिससे आप इसे बेहद खूबसूरत और यादगार बना सकते हैं।

सबसे पहले बातचीत से करें शुरूआत
अपने एक्साइटमेंट्स पर कंट्रोल रखते हुए बातचीत से शुरुआत करें। इस दौरान एक-दूसरे की पसंद नापसंद और के बारे में पूछ सकते हैं। ध्यान रखें, इस दौरान सिर्फ बातचीत करनी है। तर्क-वितर्क के स्तर तक न पहुंचें।

अपनी पार्टनर को दें गिफ्ट
फर्स्ट नाइट को यादगार बनाने का यह सबसे बेहतर और आसान तरीका है। ऐसा गिफ्ट साथी जीवनभर संभालकर रखता है। आप दुल्हन हैं, तो यह न सोचें कि गिफ्ट देना केवल दूल्हे का काम है। आप भी कोई गिफ्ट जरूर खरीदें।

कमरे की सजावट
बेशक, यह दूल्हे के हिस्से का काम है। लेकिन आजकल शादी के पहले ही दूल्हा-दुल्हन के बीच फोन पर बातचीत होने लगती है। तो पहले ही रूम डेकोरेशन को लेकर अपने साथी की पसंद-नापसंद के बारे में जानें। इसी को ध्यान में रखते हुए रूम जरूर डेकोरेट कराएं।

खुशबू का रखें खास खयाल
रूम डेकोरेशन के बाद बेशक इत्र छिड़का गया होगा या कमरा फूलों की खुशबू से महक रहा होगा। फिर भी कई घंटे पहले सजाने के कारण फूलों से खुशबू कम हो जाती है। इसलिए लाइट परफ्यूम का प्रयोग रूम में करें। खासकर पिलो एरिया के पास।

लाइट ऐंड म्यूजिक
जब कुछ समझ नहीं आए तो म्यूजिक का सहारा लें। आप किसी रोमांटिक सॉन्ग के साथ भी बातचीत और ऐक्ट की शुरुआत कर सकते हैं। लेकिन इस दौरान लाइटिंग का खास खयाल रखें। ध्यान दें, कि लाइट बहुत तेज न हों और न ही एकदम डल।

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान ने नर्मदा सेवा मिशन 2017 कार्य-योजना प्रधानमंत्री को सौंपी
Next articleगर्मियों में इन आसान तरीकों से बचाएँ अपनी आँखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here