ऐसे मर्द को मना कर देने में ही है आपकी भलाई…

0

चाहे लड़का हो या लड़की, पार्टनर चुनते समय हर कोई कुछ बातों पर तो गौर करता ही है। उस शख्स की उम्र क्या है, वह करता क्या है या करती क्या है, उसकी परवरिश कैसी हुई है और उसका बैकग्राउंड कैसा है…ये कुछ ऐसी बातें हैं जिनका ख्याल हर कोई रखता है।

हालांकि इस बात में भी कोई संदेह नहीं है कि समय के साथ प्राथमिकताएं बदलती जाती हैं। जो चीजें किशोरावस्थ में लुभाया करती थीं वही कुछ वक्त बाद अचानक से बेकार लगने लग जाती हैं। पसंद समय दर समय बदलती रहती है लेकिन अगर आप किसी लड़के को डेट कर रही हैं और वह कुछ ऐसा है तो बेहतर यही होगा कि आप संभल जाएं। ऐसे शख्स के करीब रहकर सिर्फ और सिर्फ आपका नुकसान ही होगा।

1. जिस लड़के को आप लाइफ पार्टनर बनाना चाहती हैं क्या उसे गुस्सा बहुत जल्दी आता है? ऐसा शख्स जो सिर्फ दूसरों पर चीखता-चिल्लाता हो, कभी भी अच्छा पार्टनर नहीं बन सकता

2. क्या वह बात-बात पर अपना शारीरिक बल दिखाता है? क्या उसे हाथ उठाने की बीमारी है

3. क्या वह आपकी बातों पर ध्यान नहीं देता? क्या उसे आपके होने या नहीं होने से फर्क नहीं पड़ता? क्या वह सिर्फ खुद को सही मानता है…? अगर हां तो ऐसे शख्स से दूरी बना लीजिए।

4. क्या वह हर रोज नशा करता है? नशा, घर को बर्बाद कर सकता है। इससे बेहतर तो यही होगा कि आप उस शख्स से अलग हो जाएं।

5. क्या वह आपको गंदी बातें सुनाता है? क्या वह आपके साथ मारपीट करता है? अगर ऐसा कुछ भी है तो खुद ही सोचिए, ऐसे रिश्ते में रहने का क्या फायदा।

6. क्या वह घमंडी है और खुद को आपसे कहीं बेहतर समझता है? अगर ऐसा है तो अलग होना ही बेस्ट है।

Previous articleमुझसे बेहतर कोई भी ओमपुरी की भूमिका नहीं निभा सकता: मनोज बाजपेयी
Next articleजगदलपुर-भुवनेश्वर एक्सप्रेस हादसा: रेल पटरी से छेड़छाड़ की आशंका,32 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here