ओबामा ने ट्रंप को चेताया, बोले- यह राष्ट्रपति चुनाव है ‘रियलिटी शो’ नहीं

0

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी लगभग हासिल कर चुके डोनाल्ड ट्रंप और वोटरों को चेताया. ओबामा ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वे इस चुनाव को गंभीरता से लें. ओबामा ने शुक्रवार को कहा कि यह मनोरंजन का विषय नहीं है और ना ही यह रियलिटी शो है. यह अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव है.

अतीत पर गौर करने की सिफारिश
ओबामा ने वाइट हाउस के ब्रीफिंग रूम से अमेरिकी मीडिया और देश के लोगों से रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारडोनाल्ड ट्रंप के पूरे अतीत पर गौर करने की अपील की. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि लोग और मीडिया 2016 के चुनावी अभियान के दौरान किए जा रहे तमाशे और नौटंकी से भटकें नहीं. उन्होंने वोटरों से अपील की वे ट्रंप के टीवी कार्यक्रमों को देखें और फिर फैसला लें.

ट्रंप के बयानों पर विवाद
गौरतलब है कि ट्रंप ने अपने प्रचार के दौरान कई विवादास्पद बयान दिए हैं और उन्होंने लोगों को उकसाने के लिए भी हर तरह के हथकंडे अपनाए हैं. मुसलमानों को अमेरिका आने से रोकने से लेकर प्रवासियों से नौकरियां छीन कर अमेरिकी लोगों को वापस देने के उनके दावे काफी चर्चित हो रहे हैं.

नवंबर में होने वाला है चुनाव
दरअसल अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए नवंबर में चुनाव होने वाला है. यह मुकाबला न्यूयॉर्क के 2 निवासियों, रीयल एस्टेट क्षेत्र के दिग्गज कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के बीच सिमट गया है. ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी लगभग हासिल कर चुके हैं और हिलेरी को डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी मिलनी लगभग तय है.

Previous articleसरबजीत की बहन दलबीर ने रणदीप से लिया वादा, कहा, ‘मैं मरूं तो रणदीप कंधा दें’
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान को धूप में मेहनत करते देख द्रवित हुए साधु-संत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here