कप्तान के तौर पर कोहली को थोड़ा शांत होने की जरूरत-जैक कैलिस

0

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी लाजवाब बल्लेबाजी के कारण दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स का दिल जीता है। लेकिन साथ ही वह फील्ड पर अपने आक्रामक रवैये के कारण चर्चा में रहते हैं। साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस भी उनकी लाजवाब बल्लेबाजी का लोहा मानते हैं, हालांकि कैलिस ने विराट कोहली को एक सलाह दी है। कैलिस ने कहा कि भले ही आक्रामकता कोहली के निजी खेल के लिए फायदेमंद हो लेकिन जब बात कप्तानी की हो तो कोहली को थोड़ा शांत होने की जरूरत है।

साउथ अफ्रीका के मौजूदा दौरे पर कोहली की कप्तानी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। भारतीय टीम को उनकी कप्तानी में पहले दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद भारत ने सीरीज का तीसरा टेस्ट जीता और अब छह मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 की अजेय बढ़त बनाई हुई है।

नियंत्रण करने की जरूरत
एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कैलिस ने कहा, “वह (कोहली) काफी आक्रामक हैं और मुझे लगता है कि यह उनके खेल के लिए फायदेमंद रहा है लेकिन यहां उन्हें थोड़ा ध्यान भी देने की जरूरत है। कोहली को देखना होगा कि जो उनके लिए अच्छा रहा है क्या वही उनकी टीम के लिए भी फायदेमंद है? मुझे लगता है कि यहां उन्हें थोड़ा नियंत्रण करने की जरूरत है।”

Previous article15 फरवरी 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन
Next articleचुनाव नामांकन पत्र में उम्मीदवार के अलावा उसकी पत्नी, आश्रितों की संपत्ति का ब्यौरा देना जरूरी-सुप्रीम कोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here