कलेक्टर आशीष सिंह ने आज कृषि उपज मंडी देवास का औचक निरीक्षण किया

0

देवास – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर आशीष सिंह ने आज कृषि उपज मंडी देवास का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सोयाबीन खरीदी देखी तथा किसानों और व्यापारियों से चर्चा भी की। कलेक्टर आशीष सिंह ने व्यापारियों से चर्चा के दौरान किसानों को नगद 50 हजार रुपए तक का भुगतान सुनिश्चित करने के लिए कहा। व्यापारी प्रतिनिधि शरद अग्रवाल सहित अन्य व्यापारियों ने उन्हें नगद भुगतान में आयकर विभाग की धारा 269 के तहत आने वाली दिक्कत से अवगत कराया। कलेक्टर आशीष सिंह ने मौके पर ही आयकर अधिकारियों से बात कर व्यापारियों को स्पष्ट किया कि इस संबंध में कोई भी रुकावट नहीं है। कलेक्टर ने मौके पर ही मंडी सचिव जेके चौधरी को लिखित में यह निर्देश जारी करने के लिए कहा कि व्यापारी 50 हजार रुपए तक का नकद भुगतान कर सकते हैं। इस संबंध में विक्रय हेतु आवश्यक किसानों का प्रमाणीकरण मंडी सचिव द्वारा किया जाएगा।

पैसे लेने वाले हम्मालों को करें मंडी से बाहर
कलेक्टर आशीष सिंह को किसानों ने अवगत कराया कि हम्मालों द्वारा प्रति ट्राली 400 रुपए तक की राशि वसूली जा रही है। कलेक्टर ने इस बात पर कड़ी नाराजगी जाहिर की और मंडी सचिव को ऐसे हम्मालों पर कठोर कार्यवाही करते हुए, उन्हें मंडी परिसर से निकालने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा की मंडी के ऐसे हम्मालों को चिन्हित करें और प्रांगण से बाहर करें। मंडी सचिव ने स्पष्ट किया कि हमारे द्वारा इस तरह राशि वसूलने का कोई नियम नहीं है।

खराब सड़क को शीघ्र दुरूस्त करवाने के दिए निर्देश
कलेक्टर को व्यापारियों ने मंडी के सामने सड़क के खराब होने की जानकारी दी। कलेक्टर ने मौके पर ही संबंधित एजेंसी से दूरभाष पर चर्चा की और सड़क दुरुस्तीकरण कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मंडी प्रांगण में ई-अनुज्ञा कक्ष जाकर मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत पंजीकरण का काम भी देखा।

Previous article26 अक्टूबर 2017 गुरूवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleवायरल इंफैक्शन से बचना है तो रखें इन खास बातों का ध्यान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here