कलेक्टर आशीष सिंह ने आज टेकरी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

0

देवास – (ईपत्रकार.कॉम) |धार्मिक एवं आस्था का केंद्र माताजी की टेकरी पर श्रद्धालुओं का बड़ी संख्या में आना आरंभ हो गया है। गुरुवार से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ हुए। नवरात्रि पर्व पर माताजी के दर्शन को लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इस बार दर्शनार्थियों को माताजी के दर्शन पर जाने के लिए रोप-वे की सुविधा मिलेगी। कलेक्टर आशीष सिंह ने आज टेकरी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नवरात्रि में श्रद्धालुओं को माताजी के दर्शन के लिए परेशान न हो तथा उन्हें आराम एवं सुखद दर्शन हों इसके लिए जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारियों कर ली है।

इस बार रोप-वे हैं नई सौगात
एसडीएम पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि रोप-वे दर्शनार्थियों के लिए नई सौगात हैं। रोप-वे के माध्यम से अब सभी दर्शनार्थियों को माताजी के दर्शन करने में सुविधा होगी।

रात्रि में दूर से ही दिखाई देता है देववासिनी बोर्ड
टेकरी के ऊपरी हिस्से पर लाल लाइट से सुसज्जित देववासिनी बोर्ड दर्शनार्थियों को आकर्षित करता है। साथ ही जय मां चामुंडा, जय माता दी तथा दीपक प्रज्जवलित बोर्ड भी आकर्षित कर रहें हैं। पाथ-वे पर बनी श्री हनुमानजी की प्रतिभा भी इस बार आकर्षण का केंद्र रहेगी।

सभी तैयारियों पूर्ण
एसडीएम पुरूषोत्तम कुमार ने बताया कि माताजी की टेकरी पर दर्शनार्थियों को परेशानी न हो इसके लिए संपूर्ण तैयारी नवरात्रि के पूर्व की कर ली गई है। टेकरी क्षेत्र पर पीने के पानी की व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत सप्लाई, टेकरी मार्ग पर विद्युत सज्जा, मंदिरों पर रंगरोगन के साथ आकर्षक लाइट का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है। कार्यपालिक दंडाधिकारियों के अलावा अन्य विभागों को अधिकारियों की चौबीसों घंटे ड्यूटी लगाई गई है।

कैमरे की कैद में रहेगी पूरी टेकरी
एसडीएम ने बताया कि टेकरी पर आने-जाने वालों पर सीसीटीवी कैमरे से प्रत्येक स्थान पर निगाह रहेगी। इसके लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Previous articleरोहिंग्या मुस्लिमों को वापस ले म्‍यांमार-शेख हसीना
Next articleकेंद्र से सलाह-मशविरे का मतलब है योजना को सालों के लिए लटकाना- मनीष सिसोदिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here