कलेक्टर एवं एस पी ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

0

सीधी – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिलीप कुमार तथा पुलिस अधीक्षक मनोज श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम/उप निर्वाचन 2017 (उत्तरार्द्ध) के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण अवलोकन किया तथा स्वतंत्र और निष्पक्ष निर्वाचन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने मतदान केन्द्रों दुअरा, सॉंडा, टकटैया, अमरपुर, बडखरा 740, 735, कुऑ, भितरी, गोपालपुर एवं बघवार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम चुरहट अर्पित वर्मा आई ए एस, आर पी त्रिपाठी तहसीलदार एवं पी के मिश्रा सी ई ओ जनपद पंचायत उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री कुमार ने मतदान केन्द्रों में पेयजल, प्रकाश तथा सुरक्षा की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। पंचायत सचिव को निर्देशित किया कि मतदान कक्ष की समस्त व्यवस्थाएं 15 जनवरी तक अनिवार्य रूप से कर लें। साथ ही मतदाता पर्चियों का वितरण भी 15 जनवरी तक वितरण करना सुनिश्चित करें। मतदान के दिन भी मतदाता पर्चियों के साथ मतदान केन्द्रों पर बी एल ओ उपस्थित रहेंगे। मतदान दल के लिए भोजन की व्यवस्था समूहों के माध्यम से किया जाएगा जिसके लिए मतदान दल भुगतान करेगा। कलेक्टर श्री कुमार ने भ्रमण के दौरान मतदाताओं से चर्चा की तथा उन्हे निर्भीक होकर मतदान करने के लिए कहा।

पुलिस अधीक्षक मनोज श्रीवास्तव ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे निर्वाचन क्षेत्र का निरंतर भ्रमण कर स्थिति को नियंत्रण में रखे और किसी प्रकार की गडबडी की स्थिति होने पर कठोर वैधानिक कार्यवाही करे।