कलेक्टर ने किया अंधमूक बधिर शाला का निरीक्षण

0

सागर – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री आलोक कुमार सिंह ने शनिवार को शासकीय अंधमूक बधिर शाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने अंधमूक बधिर शाला में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की समस्याओं को जाना और उनके समाधान के लिए कार्यवाही विवरण बनाने के निर्देश सिटी मजिस्ट्रेट श्री अविनाष रावत को दिये। विद्यार्थियों द्वारा कम्प्यूटर लेब, विज्ञान प्रयोगशाला तथा पुस्तकालय की मांग रखी गई साथ ही प्राचार्य ने शिक्षकों की कमी की बात भी सामने रखी।

कलेक्टर श्री सिंह ने अंधमूक बधिर शाला में हुये अतिक्रमण को भी संज्ञान में लिया तथा तीन दिवस के भीतर अतिक्रमण हटाने के लिये अतिक्रमणकारियों से बात की जिससे कि वहां बाउंड्रीवॉल का निर्माण किया जा सके। कलेक्टर श्री सिंह ने रहवासी छात्रावास में जाकर विद्यार्थियों की समस्याओं को जाना तथा समाजसेवी श्री प्रकाश चौबे को यथा संभव उन समस्याओं के निराकरण के लिए कहा। अपने बीच कलेक्टर को पाकर सभी विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी भावभंगिमा से प्रसन्नता जाहिर की।

कलेक्टर श्री सिंह ने शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के प्राचार्य एवं प्राध्यापकों तथा उपस्थित समाजसेवी से कहा कि सरकार और समाज दोनों ही इस कार्य में सहभागी बने। जहां तक सरकार का काम है वहां सरकार काम करेगी और जहां समाज का काम है समाज आगे आये और वह अपना कार्य करें। इस अवसर पर शासकीय कला वाणिज्य महाविद्यालय सागर से डॉ. जी.एस. रोहित, डॉ. अमर कुमार जैन, डॉ. जयकुमार सोनी, डॉ. नीलिमेश वर्मा तथा डॉ. विनय शर्मा उपस्थित थे।