कलेक्टर ने की जनसुनवाई-174 लोगों की सुनी समस्याएं

0

नीमच- (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जनसुनवाई करते हुए 174 लोगों समस्याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में कलेक्टर ने सरवानिया महराज के दिनेश मोतीलाल राठौर के मकान का नामांतरण दो दिन में करने के निर्देश वीडियो कांफ्रेंसिंग पर सरवानिया महाराज के मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने फोफलिया, टामोटी के बहुविकलांग भोला बंजारा को बहुविकलांग पेंशन स्वीकृत करवाने, लम्बित पेंशन राशि का भुगतान करवाने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी मनासा को दिए। उन्होने देपालपुरा जावद के दिव्यांग गोपाल बंजारा को रेडक्रॉस से तत्काल निःशुल्क ट्रायसिकल भी दिलवाई।

कनावटी की गट्टूबाई पति ईश्वरलाल को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत दावा राशि का भुगतान करवाने के निर्देश जिला महिलाएं व बाल विकास अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने सोनियाना के पुजारी रामचन्द्र दास को पुजारी का मानदेय भुगतान भी तत्काल करवाने के निर्देश तहसीलदार नीमच को दिए। उन्होने नीलिया के रतनलाल भील को राष्ट्रीय परिवार सहायता का लाभ दिलाने के निर्देश भी एसडीएम जावद को दिए। कलेक्टर ने मनरेगा परियोजना अधिकारी को निर्देश दिए कि वे सिंगाली के जेथलिया निवासी मजदूर मांगीबाई भील को मजदूरी का तत्काल भुगतान करवाएं। कलेक्टर श्री सिंह ने आलोक मालू के आवेदन पर नीमच शहर से अवैध होर्डिंग्स हटवाने के निर्देश दिए।

जनुसनवाई में स्कीम नम्बर-9 के रवि सागर, पोखरदा के बाबुलाल, जगदीश, मोरवन तलाई के भेरूलाल, बामनबर्डी के छगनलाल भील, पडदा की बिलकिसबाई ने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास देने, बोरदियाकला के राधेश्याम ने राशनकार्ड की सूची में नाम दर्ज कर राशनकार्ड जारी करने, पडदा की रतनीबाई ने वृद्धा पेंशन दिलाने, जमुनियाखुर्द की गंगाकुंवर राजपूत ने कोटवार के पद पर अनुकम्पा नियुक्त दिलाने एवं रतनगढ के मदनलाल ग्वाला ने ऋण पुस्तिका दिलाने संबंधी आवेदन कलेक्टर को प्रस्तुत किया।

इसी प्रकार जमुनियाखुर्द की शारदाबाई भाट, नीमच सिटी की धुरीबाई मीणा, पालसोडा की कंचनबाई नायक, मोरवन की धापूबाई, तेलनखेडी की गुड्डीबाई लोहार, सिंगोली के मानसिंह राजपूत, सरवानिया महाराज की कृष्णा बाई खटीक,बराडा की नर्मदाबाई, सोनियाना के भंवरलाल मेघवाल, चौधरी मोहल्ला नीमच सिटी की कलाबाई बलाई, जीरन के देवीलाल, एकता कालोनी के किशनलाल पारदी, सिंगोली के अशोक कुमार शर्मा ने भी अपना आवेदन कलेक्टर श्री सिंह को प्रस्तुत कर अपनी समस्याएं सुनाई। इस मौके पर अपर कलेक्टर श्री विनय कुमार धोका, संयुक्त कलेक्टर श्री व्ही.के.सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्री जगदीश मेहरा सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here