कलेक्टर ने की जनसुनवाई-93 लोगों की सुनी समस्याएं

0

नीमच – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में जनसुनवाई की। जनसुनवाई में भाटखेडी बुजुर्ग के सत्यनारायण ने अपने स्वयं की उपचार की गुहार लगाई, तो कलेक्टर ने सीएमएचओ से तत्काल एम्बुलेंस बुलवाकर सत्यनारायण को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाकर उसके निःशुल्क उपचार की व्यवस्था की। साथ ही बीपीएल राशनकार्ड से मिलने वाला राशन भी दिलाने के निर्देश दिए। कुकडे़श्वर के ओमप्रकाश ने बहुविकलांग बेटी पिंकी के साथ जनसुनवाई में बहुविकलांग पेंशन दिलाने का अनुरोध किया, तो कलेक्टर ने तत्काल पिंकी को 500 रूपये प्रतिमाह पेंशन स्वीकृत करने के निर्देश दिए। पिंकी को इसी तरह 500 रूपये बहुविकलांग पेंशन मिलने लगेगी।

जनसुनवाई में कलेक्टर श्री सिंह ने कुकडेश्वर के दिव्यांग बंटी पिता हरिशंकर तम्बोली को स्वरोजगार हेतु ऋण दिलाने के निर्देश दिए। इस पर उसका जनसुनवाई में ही ऋण प्रकरण तैयार करवाकर स्वीकती हेतु बैंक को भिजवाया गया। इसी तरह नीमच सिटी के दिव्याग सुनील को भी मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना तहत ऋण प्रकरण तैयार कर स्वीकृति के लिए बैंक को भिजवाया गया है। चौधरी मोहल्ला कुकडे़श्वर की भागवंती बाई ने पडोसी द्वारा परेशान करने पर कलेक्टर ने एसडीएम मनासा को निर्देश दिए कि वे भागवंती बाई कलाल और पडोसी के बीच के विवाद का मौके पर जाकर निराकरण करवाए। सरवानिया महाराज की कमलाबाई प्रजापति ने पडोसी नारायण सिंह द्वारा मकान का दरवाजा नही रखने देने की शिकायत पर तहसीलदार जावद को मौके पर भेजकर विवाद का निराकरण एक सप्ताह में करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में ग्राम धोकलखेडा के शंकरलाल जाट ने पत्थर खदान से कृषि भूमि नष्ट होने, जीरन के देवीलाल भील ने अतिक्रमण हटवाने व फसल जप्त करने, कनावटी की रेहाना भिश्ती ने गरीबी रेखा का राशनकार्ड बनवाने, ग्रामखोर के घनश्यामसिंह राजपूत ने नाली मरम्मत व बंद नालिया खुलवाने, डीकेन के शम्भूलाल खटीक ने आम रास्ते से अतिक्रमण हटवाने, पलासिया के लालाराम रामावत ने सड़क निर्माण में गई भूमि का मुआवजा दिलाने, नीमच रिसाला दरगाह कमेटी ने न.पा. द्वारा चबुतरा तोडने, बघाना की आशादेवी कछावा ने उपचार सहायता दिलाने, वार्ड नम्बर 7 नीमच के फतेहसिंह यादव ने मूलचंदमार्ग से भारी वाहनों का प्रवेश बंद करने, कराडिया के देवीलाल खटीक ने सिंचाई हेतु पम्प कनेक्शन देने, संबंधी आवेदन कलेक्टर को प्रस्तुत किया।

इसी तरह सरवानिया महाराज की कमलाबाई प्रजापत, करणपुरा की भागवंतीबाई मीणा, ग्राम चंगेरा की रसालकुवंर राजपूत, ग्राम मोडी के कारूलाल राठौर, ग्वालटोली नीमच की रेखाबाई ब्राहमण, अल्हेड की कोशल्याबाई प्रजापत, कनावाटी की सुजाबाई नायक, बाबरीबाई भील, एकता कालोनी नीमच के रामाभाट, भोलियावास की सोहनबाई माली, मेघपुरा सिंगोली की पारसकुवंर राजपूत, सावनकुण्ड के गंगाराम बंजारा, छाछखेडी जीरन के राधेश्याम, एवं खेरखेडा जावद के गोदूलाल बंजारा ने भी अपना आवेदन जनसुनवाई में प्रस्तुत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here