कलेक्टर ने नागदा एवं खाचरौद तहसील का भ्रमण किया

0

कलेकटर श्री संकेत भोंडवे ने आज नागदा एवं खाचरौद तहसील का भ्रमण किया। उन्होंने विभिन्न मंडियों में जाकर भावान्तर योजना के बारे में व्यापारियों एवं अधिकारियों से चर्चा की तथा खाचरौद तहसील के फर्नाजी में लगने वाले मेले की तैयारियों की जायजा लिया। भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर श्री वसन्त कुर्रे एवं एसडीएम श्री रजनीश श्रीवास्तव तथा सम्बन्धित मंडियों के मंडी सचिव मौजूद थे।

सबसे पहले कलेक्टर आज दोपहर नागदा मंडी पहुंचे। वहां पर उन्होंने मंडी सचिव से भावान्तर योजना के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बारे में जानकारी प्राप्त की एवं दिशा-निर्देश दिये। इसके बाद उन्होंने मंडी में मौजूद व्यापारियों से चर्चा की तथा भावान्तर योजना के बारे में व्यापारियों के प्रश्नों के उत्तर दिये। उल्लेखनीय है कि 16 अक्टूबर से प्रदेश में भावान्तर योजना प्रारम्भ हो रही है एवं इस योजना के शुभारम्भ अवसर पर विभिन्न मंडियों में किसान सम्मेलन आयोजित किये जा रहे हैं। कलेक्टर ने नागदा के बाद खाचरौद एवं उन्हेल मंडी में भी भावान्तर योजना लागू करने की तैयारियों का जायजा लिया और दिशा-निर्देश दिये।

फर्नाजी में दर्शन व्यवस्था सुधारने के निर्देश
कलेक्टर ने खाचरौद तहसील के ग्राम फर्नाजी में 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले फर्नाजी मेले की तैयारियों का निरीक्षण किया तथा निर्देश दिये कि फर्नाजी मन्दिर में दर्शनार्थियों के लिये प्रवेश व निर्गम हेतु पृथक-पृथक व्यवस्था की जाये। वर्तमान में एक ही द्वार से दर्शनार्थी आते-जाते हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों एवं मेले में आने वाले आमजन को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होना चाहिये। मेले में पेयजल, साफ-सफाई, शौचालय, विद्युत, फायर ब्रिगेड आदि के प्रबंध पर्याप्त रूप से करने के निर्देश खाचरौद एसडीएम को दिये हैं। कलेक्टर ने साथ ही मेले के दौरान सड़क से होने वाले आवागमन पर भी विशेष नजर रखने को कहा है, ताकि किसी तरह की अप्रिय स्थिति निर्मित न हो। कलेक्टर ने अनुविभागीय पुलिस अधिकारी को सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिये पर्याप्त पुलिस बल लगाने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वे मेले विक्रीत होने वाली खाद्य सामग्री की जांच कर तथा गुणवत्तापूर्ण सामग्री ही विक्रीत हो, यह सुनिश्चित करें।

Previous articleअमरीका सरकार को अपनी वीजा नीति पर निर्णय लेते समय इस पर उपयुक्त रूप से विचार करना चाहिए
Next articleजाने धनतेरस पर खरीदी और पूजन करने का सबसे बढ़िया शुभ मुहूर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here