कलेक्टर ने सभी अधीक्षकों से बच्चों के आत्म विश्वास बढ़ाने के प्रयास करने के लिए कहा

0

मण्डला – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्रीमति सूफिया फारूकी वली द्वारा जिले के सभी छात्रावास एकलव्य एवं उत्कृष्ठ विद्यालय के छात्रावास अधीक्षकों की समीक्षा बैठक जिला योजना भवन में ली गई। बैठक में कलेक्टर ने छात्रावासों को सुविधा सम्पन्न, निगरानी युक्त बनाने, शैक्षणिक स्तर में प्रगति लाने, छात्रावासों में कठिन विषयों के लिए अतिरिक्त कोचिंग की व्यवस्था करने, खाने पीने की उचित व्यवस्था, शौचालय की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर बैठक में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री पी एन चतुर्वेदी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने छात्रावासों की साफ सफाई, मनोरंजन की व्यवस्था करने, प्रकाश एवं पंखों की उचित व्यवस्था संबंधित निर्देश दिये। कलेक्टर श्रीमति सूफिया फारूकी वली ने बच्चों के फेल होने का कारण अधीक्षकों से पूछा एवं अधीक्षकों को निर्देश दिये कि उन्हें छात्रों के स्वास्थ्य, पढ़ाई, आवश्यक दस्तावेजों, मेडीकल कैम्प का आयोजन, किशोरी स्वास्थ्य योजना एवं विद्यार्थी कल्याण योजना के अंतर्गत लाभ दिलाने के लिए उचित कार्रवाई की जायें।

उन्होंने बच्चों के खाने की मीन्यू की जानकारी ली एवं कहा कि छात्रावास अधीक्षक सुनिश्चित करें कि बच्चों को उचित पोषण मिलें। उन्होंने छात्रावासों में मच्छरदानी, पीने के पानी का आरओ लगवाने के लिए कहा। कलेक्टर ने कहा कि छात्रावास अधीक्षक मुख्यालय में रहे, अनुपस्थित पाये गये अधीक्षकों की सेवा समाप्ति की जायेगी। उन्होंने छात्रावास अधीक्षकों को अपने विषय छात्रावास में नियमित रूप से पढ़ाने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर ने सभी अधीक्षकों से बच्चों के आत्म विश्वास बढ़ाने के प्रयास करने के लिए कहा।

Previous article31 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए गुरुवार का दिन
Next articleचूहों को घर से भगाने के कुछ अचूक उपाय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here