कार्य मे रूचि न लेने वाले अधिकारियों का प्रस्ताव तत्काल भेजे:- कलेक्टर

0

सिंगरौली – ईपत्रकार.कॉम |कार्य में रूचि न लेने वाले ऐसे अधिकारियों जिनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन समय पर नही किया जाता है एवं उनके कार्य का प्रदर्शन खराब है ऐसे अधिकारियों की सूची तत्काल भेजा जाना सुनिश्चित करें ताकि उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किए जाने हेतु प्रस्ताव भेजा जा सके उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित समय-सीमा की बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी के द्वारा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अपर कलेक्टर को दिया गया। कलेक्टर ने कहां कि बार बार निर्देशो के बावजूद भी कार्य मे प्रगति नही लायी जा रही है जो इनके कार्य में उदासीनता के श्रेणी मे अता है वही कलेक्टर के द्वारा मुख्यमंत्री भावांतर योजना के तहत किसानों को दिए जाने वाले लाभ एवं इनके पंजीयन की जानकारी ली गई । बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रियक मिश्रा, आपर कलेक्टर श्री शिवपाल सिंह, श्री संयुक्त कलेक्टर श्री सीताराम प्रधान एसडीएम ऋतुराज, श्री विकास सिंह श्री राजेश शुक्ला, श्री एसपी मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर श्री संजय जैन, सहित जिला के अधिकारी उपस्थित रहे। कलेक्टर के द्वारा आगे उज्जवला योजाना के प्रगति की भी जानकारी ली गई। एवं युवा उद्यामी योजना मुख्यमंत्री स्वारोजगार योजना के प्रगति की समीक्षा की गई। तथा सी.एम. हेल्प लाईन एवं जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण की जानकारी चाही गई। कलेक्टर ने निर्देश दिए की लंबित आवेदन पत्रों का सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकरण कराएं तथा इसे अपलोड भी कराए एवं इस कार्य में जो अधिकारी उदासीनता बरत रहे है। उन्हे अर्थदण्ड से दण्डित किया जाय। साथ ही डीएमएफ फण्ड से चल रहे निर्माण कार्यो के साथ साथ राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य निर्माण कार्यो की प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दिए कि प्रति सप्ताह मुझे प्रगति की जानाकरी किए गए कार्यो के फोटोग्राप्स सहित प्रस्तुत करे वही जिन निर्माण कार्यो का भूमि पूजन या लोकार्पण कराया जाना हो वह अनिवार्य रूप से सम्मानित जन प्रतिनिधियों के द्वारा काराया जाय। तथा जो भी आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत उपरान्त प्रदान की जाती है उसकी जानकारी अनिवार्य रूप से सम्मानित संबंधित क्षेत्रों के विधायक गणो को दिया जाना सुनिश्चित करे कलेक्टर के द्वारा जिले में कुपोषण एवं टीकाकरण की जानकारी ली गई। साथ ही कलेक्टर के प्राथमिकता वाली योजनाओं की भी समीक्षा करते हुए राजस्व प्रकरणों के निराकरण की स्थिति अविवादित नामांत्रण बंटवारा, के साथ साथ कैशलेश पेमेन्ट आदि के प्रगति की जानकारी ली गई।

कार्य में लापरवाही बरतने पर हुए दण्डित:- जीएम उद्योग विभाग के द्वारा समय पर आवश्यक शासन से प्राप्त आवेदन पत्रों का समय पर कार्यवाही नही किए जाने एवं समय पर विभाग की बैठक का आयोजन नही किए जाने फलस्वरूप रूपये एक हजार से दण्डित किया गया साथ ही प्राचार्य आइटीआई को कारण बताओं नोटिस एवं तहसीलदार चितरंगी के द्वारा सेवा निवृत्ति पटवारी के प्राप्त शिकायत पत्र का निराकरण समय पर नही किए जाने के फलस्वारूप पदो वेतन वृद्धि रोकने का निर्देश दिया गया।

राजस्व प्रकरणों का निराकरण नही होने की जानकारी देने वाले को रूपये पॉच सौ का मिलेगा पुरूस्कार:- कलेक्टर के द्वारा लंबित दो वर्ष से पॉच वर्ष के ऐसे प्रकरण अविवादित नामांत्रण बंटवारा, नक्शा तरमीम, एवं आर्थिक सहायता राशि का अभी तक निराकरण नही किए जाने की जानकारी जो भी व्यक्ति देगा उसे रूपये पॉच सौ का पुरूस्कार दिया जाएंगा। वही कलेक्टर के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के साथ साथ प्रधानमंत्री आवास योजनाओं के प्रगति की जानकारी बैठक के दौरान ली गई।

Previous articleआतंकवाद और कट्टरवाद जैसी चुनौतियों का सामना पूरा विश्व कर रहा है -राजनाथ
Next articleकलेक्टर श्री खाडे ने लाल परेड पर होने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here