किसानों को फसल विक्रय में कोई परेशानी न हो-कलेक्‍टर

0

अशोकनगर – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्‍टर श्री.बी.एस.जामोद ने किसानो को फसल विक्रय में तथा नगद 50 हजार रूपये की राशि के भुगतान में किसी भी प्रकार की परेशानी नही होना चाहिए। इस आशय के निर्देश कलेक्‍टर श्री बी.एस. जामोद दवारा बुधवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष मे आयोजित जिला स्‍तरीय सलाहकार एवं समीक्षा समिति की बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए दिए। बैठक में जिला लीड बैंक अधिकारी श्री ओ.पी. नेमा, उपसंचालक कृषि कल्‍याण श्री एस.एस. मरावी, मण्‍डी सचिव श्री लाक्षाकार, व्‍यापारीगण, कृ‍षकगण तथा बैंकर्स उपस्थित थे।

कलेक्‍टर श्री जामोद ने कहा‍कि फसल आवक को दृष्टिगत रखते हुए कृषकों को उनकी फसल का सही दाम मिले यह सुनिश्चित किया जाएं। उन्‍होने किसानो को 50 हजार रूपये तक नगद राशि का भुगतान शासन के निर्देशों के तहत किये जाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्‍होंने निर्देशित किया कि इससे अधिक राशि का भुगतान आरटीजीएस के माध्‍यम से सीधे किसानो के खातो में जमा किए जाएं। उन्‍होने कहा कि फसल खरीदी हेतु व्‍यापारी कृषकों को नगद भुगतान के लिए आवश्‍यक धनराशि बैंको से निकालकर रखें, जिससे कृषकों को नगद भुगतान किया जा सके। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि कृषकों को चेक से भुगतान न किया जाए। उन्‍होनें व्‍यवहारिक समाधान हेतु सभी से आवश्‍यक समन्‍वय बनाये रखने की बा‍त कही। उन्‍होंने बताया कि 10 दिवस के अंतराल से यह बैठके नियमित रूप से आयोजित की जाएगी।
भावांतर भुगतान की तिथि बढी

बैठक में बताया कि कृषकों को अपनी फसल मंडियों में बेचने हेतु कोई परेशानी न हो इस हेतु सोयाबीन फसल का भावांतर का भुगतान 16 अक्‍टूबर से 31 दिसम्‍बर 2017 तक तथा मक्‍का फसल का भुगतान 16 अक्‍टूबर से 31 जनवरी 2018 त‍क किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here