किसान भाई मुख्यमंत्री भावांतर योजना के तहत अपना पंजीयन अनिवार्यतः कराएं-राज्यमंत्री श्री मीणा

0

विदिशा – (ईपत्रकार.कॉम) |उद्यानिकी तथा खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) वन राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा ने आज प्राथमिक लघु वनोपज समिति पौआनाला के तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस राशि का वितरण किया। परिसर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्री मीणा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी वर्गो को ध्यानगत रखते हुए योजनाएं बनाई गई है जिनका क्रियान्वयन किया जा रहा है। तेंदूपत्ता विक्रय की लाभांश राशि संग्राहकों को देने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है के परिपालन में जिन-जिन समितियों के द्वारा तेंदूपत्ता संग्रह किया गया है उन्हें राशि बोनस के रूप में दी जाएगी।

राज्यमंत्री श्री मीणा ने कहा कि किसान भाई मुख्यमंत्री भावांतर योजना के तहत अपना पंजीयन अनिवार्यतः कराएं। पंजीयन कार्य 15 अक्टूबर तक होगा। उन्होंने भावांतर योजना से होने वाले लाभ को रेखांकित किया। उन्होंने वनोपज को बढावा देने के लिए विभाग के माध्यम से लिए गए निर्णयों पर भी प्रकाश डाला। श्री मीणा ने कहा कि प्रदेश में अधिक से अधिक पौधरोपण कार्य हो इसके लिए विभाग के द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे है।

राज्यमंत्री श्री मीणा और अन्य अतिथियों के द्वारा प्राथमिक लघु वनोपज समिति पौआनाला के प्रागंण में पौधरोपण कार्य में भी सहभागिता निभाई। राज्यमंत्री श्री मीणा ने विधायकनिधि की राशि दो लाख से बनने वाले पचमढ़ी रोड का भूमिपूजन भी इस दौरान किया। कार्यक्रम को श्री कल्याण सिंह रघुवंशी, श्री दिनेश बघेल, श्री लालाराम अहिरवार, श्री रणवीर सिंह बघेल, श्री कोमल मीणा और श्री लाखन सिंह मीणा ने भी सम्बोधित किया।

Previous articleउत्तराखंड टूरिज्म डेवलपमेंट बोर्ड UTDB Jobs
Next articleशिविर में हितग्राहीमूलक योजनाओं से लगभग 35 लाख रूपये के लाभ वितरण किये गये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here