कुंदा तट पर सांस्कृतिक और डीआरपी लाइन पर होगा दंगल

0

खरगौन – ईपत्रकार.कॉम |इस वर्ष प्रदेश का स्थापना दिवस बहुरंगी होगा। पिछले वर्षों में स्थापना दिवस एक दिवसीय रूप में मनाया जाता था, लेकिन इस वर्ष बहुरंगी रूप में तीन दिनों तक मनाया जाएगा। प्रथम दिन 1 नवंबर को डीआरपी लाईन स्थित मैदान पर प्रातः 10 बजे ध्वजारोहण एवं राष्ट्रगान, प्रातः 10.31 को संदेश वाचन, प्रातः 10.45 को संकल्प दिलाया जाएगा। इसी तरह मध्यप्रदेश गान और सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण का आयोजन होगा। कार्यक्रम में वंदे मातरम् के साथ समापन होगा। यह कार्यक्रम जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला केदार डावर के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। सोमवार को दोपहर 3.30 बजे आयोजित हुई समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री अशोक कुमार वर्मा ने स्थापना दिवस के संबंध में होने वाली गतिविधियों पर चर्चा की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री सतीश कुमार, कसरावद एसडीएम श्री अविप्रसाद सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

1 नवंबर को ही खरगोन शहर में किले के पिछे कुंदा नदी तट पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम संपन्न होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन जनजाति कार्य विभाग द्वारा क्रियांवित किए जाएंगे। 2 नवंबर को कुंदा नदी के तट पर ही महिला सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं अन्य गतिविधियां शाम 6 बजे से प्रारंभ होगी। इसी तरह तृतीय दिन 3 नवंबर को दंगल का आयोजन डीआरपी लाईन स्थित मैदान पर होगा। यहां दंगल के अलावा व्हॉलीवाल, दौड़, कबड्डी एवं रस्साकस्सी की खेलकुद प्रतियोगिताएं आयोजित होगी।

समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री वर्मा ने ग्रामीण क्षेत्रों व शहरी क्षेत्रों में आधार सिडिंग की भी समीक्षा की। नाम विलोपित करने की इस प्रक्रिया में जनपद सीईओ और सीएमओ को निर्देश दिए गए। इसके अलावा बैठक में हाईकोर्ट में प्रचलित प्रकरणों के जवाब और दावे दायर करने के संबंध में चर्चा की गई। विकास यात्रा को लेकर कलेक्टर श्री वर्मा ने शिलान्यास और लोकार्पण जैसे कार्यों के लिए निर्माण कार्यों से जुड़े विभागों से जानकारी मांगी गई है। जबकि हितग्राहीमूलक योजना वाले विभागों से वर्ष 2013 से 2017 तक की हितग्राहियों को दिए गए लाभ का डाटा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

Previous articleआतंकवाद और कट्टरवाद जैसी चुनौतियों का सामना पूरा विश्व कर रहा है -राजनाथ
Next articleकलेक्टर श्री खाडे ने लाल परेड पर होने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here