कृषि की उन्नत तकनीक को अपनाएं, ताकि कृषि लाभ का धन्धा बन सके-कलेक्टर श्री गुप्ता

0

आगर-मालवा- (ईपत्रकार.कॉम) |जिले में कार्यरत किसानों की संस्था समर्थ किसान प्रोड्यूसर कंपनी की वार्षिक आमसभा आज किसान प्रोड्यूसर कंपनी परिसर में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश शुक्ल, उपसंचालक कृषि श्री आर.पी. कनेरिया, कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक, आजीविका मिशन के जिला परियोजना प्रबंधक सहित समस्त सदस्य एवं कृषकगण उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने किसानों से आव्हान् करते हुए कहा कि वह कृषि की उन्नत तकनीक को अपनाएं, ताकि कृषि लाभ का धन्धा बन सके और किसानों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सके। उन्होंने किसान प्रोड्यूसर कंपनी के गठन से लेकर आज तक किये गये प्रयासो की सराहना की तथा किसानों के लिए शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का पात्रतानुसार लाभ लेने की अपील की।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायते श्री शुक्ल ने कहा कि समर्थ किसान प्रोड्यूसर कंपनी की तरह संतरा उत्पादको की कंपनी तैयार की जायेगी जो कि संतरा उत्पादन के क्षैत्र में किसानों की मदद करेगी।इस दौरान कंपनी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रामसिंह ठाकुर ने गत वर्ष का विवरण प्रस्तुत किया। जिसमें बताया गया कि कंपनी ने गत वर्ष में चार करोड़ का टर्न ओवर हासिल किया है। इस दौरान 18000 क्विंटल बीज किसानों को उपलब्ध कराया गया है। कार्यक्रम के दौरान पुराने प्रस्तावों को मंजूरी एवं नवीन प्रस्तावों पर सहमति प्रदान की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here