केंद्र सरकार किसानों के लिए अलग से बजट बनाए: राहुल गांधी

0

कांग्रेस पार्टी को किसानों की हितैषी बताते हुये पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने बड़े बड़े उद्योगपतियों के कर्ज तो माफ किये लेकिन किसानों की तरफ ध्यान नही दिया। उन्होंने कहा कि उनकी केंद्र सरकार से मांग है कि किसान बजट बनाया जाए ताकि यह तय हो कि किसानों को क्या मिलेगा। कांग्रेस उपाध्यक्ष देवरिया से दिल्ली की किसान यात्रा के तहत आज घाटमपुर में किसानों के लिये आयोजित खाट सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रेल बजट को आम बजट के साथ मिलाये जाने की खबर है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान बजट बनायें ताकि यह तय हो कि देश के किसानों को क्या मिलेगा।

किसानों का कर्ज किया जाएगा माफ
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिलता। देश में उद्योगपतियों के तो सैकड़ों करोड़ रूपये के कर्ज माफ कर दिये जाते हैं लेकिन किसानो के कर्ज माफ नहीं किये जाते। उन्होंने कहा कि देश में जब कांग्रेस की सरकार आयेगी तब किसानों का कर्ज माफ करना हमारी प्राथमिकता होगी क्योंकि हमारे लिये देश का किसान और नौजवान ज्यादा महत्तवपूर्ण है।

मोदी के वादे नहीं हुए पूरे
गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव से पहले जनता से वायदा किया था कि वह दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे लेकिन हमें पता चला है कि दो साल में केवल एक लाख युवाओं को ही रोजगार मिला है। इसी तरह और भी वायदे देश की जनता के साथ किये गये थे लेकिन वह सब वायदे अभी तक पूरे नही हुये है। मेरा और मेरी पार्टी का काम विपक्ष का है और हम यह भूमिका बहुत जिम्मेदारी से निभा रहे है।

बसपा को लिया आड़े हाथों
उन्होंने अपनी खाट सभा में केंद्र की सरकार के साथ उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को भी आड़े हाथों लिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी हम उत्तर प्रदेश सरकार को विभिन्न योजनाओं के लिये पैसा भेजते थे लेकिन एकाध काम होता था बाकी पैसा पता नहीं, कहां चला जाता था। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने पहले हाथी (बहुुजन समाज पार्टी) को चुना। जहां जहां हाथी गया वह सड़कें खा गया। कांशीराम जी ने जिन आदर्शों के आधार पर अपना खून पसीना लगाकर पार्टी खड़ी की थी वह आदर्श ही खत्म हो गये और उनकी नीतियों को यह हाथी खा गया।

भ्रष्टाचार के बगैर नहीं चल सकती सपा की साइकिल
राहुल गांधी ने कहा कि हाथी के बाद उत्तर प्रदेश में साईकिल की सरकार बनी। आप लोगों ने साइकिल (समाजवादी पार्टी) को चुना, पैडल मारा, किन्तु साइकिल वहीं रह गयी। मुलायम सिंह ने साइकिल रोक दी। जिन मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोप में निकाला उन्हे वापस मंत्री क्यों बनाया। एेसा इसलिए हुआ क्योंकि भ्रष्टाचार के बगैर साइकिल चल ही नहीं सकती। उन्होंने कहा कि अगर इस बार उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनी तो बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी दोनों ही सरकारों के कामकाज की जांच कराई जायेगी।

Previous articleप्रदेश के समग्र विकास के लक्ष्य के साथ कार्य कर रही है सरकार
Next articleपीएम मोदी 14 अक्टूबर को जाएंगे भोपाल, करेंगे शौर्य स्मारक का उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here