कैबिनेट विस्तार से पहले आज मंत्रियों की अप्रेजल मीटिंग लेंगे PM मोदी

0

दो साल के कार्यकाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में विस्तार की चर्चा जोरों पर है. आगे उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं, लिहाजा मंत्रिमंडल में कई नए चेहरे शामिल हो सकते हैं तो कईयों की छुट्टी भी तय है. लेकिन इस पूरी प्रक्रिया से पहले पीएम मोदी गुरुवार को अपने मंत्रियों की अप्रेजल मीटिंग लेने वाले हैं. इस दौरान मंत्री कामकाज का हिसाब देंग

सूत्र बताते हैं कि बैठक में मंत्री पीएम को अपने अब तक केकामकाज का ब्योरा और उपयोगिता का हिसाब देंगे. यही नहीं, 18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र भी शुरू हो रहा है, लिहाजा मीटिंग में मानसून सत्र की रूपरेखा भी तय होगी. यह बैठक शाम 4 बजे होनी है.

मोदी से मिले शाह और जेटली
बता दें कि इस अहम बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने आवास पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की है. सूत्रों ने बताया कि इस दौरान तीनों नेताओं के बीच पार्टी और सरकार की नीतियों को लेकर चर्चा हुई.

दूसरी ओर, गुरुवार शाम की बैठक के लिए मंत्री लंबे समय से तैयारी कर रहे हैं. सभी मंत्रियों को कामकाज का प्रजेंटेशन देना है और इसके लिए सभी को एक निश्चि‍त समय-सीमा दी जाएगी.

इन नामों पर है विशेष रूप से चर्चा
सूत्र बताते हैं कि शाह और प्रधानमंत्री दोनों इस बात पर सहमत हैं कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के कई चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. मोदी कैबिनेट में अभी तक कोई भी उत्तराखंड की नुमाइंदगी नहीं कर रहा. पार्टी सूत्रों से खबर मिली है कि यूपी से योगी आदित्यनाथ, सत्यपाल सिंह और साध्वी सावित्री फूले के नाम की चर्चा है, वहीं नवजोत सिंह सिद्धू, असम से रामेश्वर तेली और भगत सिंह कोशियारी, जबकि उत्तराखंड से अजय टाम्टा को अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

Previous articleअमेरिका ने कहा, MTCR में भारत के प्रवेश से परमाणु अप्रसार को मिलेगा बढ़ावा
Next articleभारत पर बांग्लादेश और पाकिस्तान के रास्ते आईएस बना रहा हमले की योजना है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here