कोलकाता में ही होगा मोहन भागवत का कार्यक्रम – संघ

0

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने भले ही संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम के लिए स्थान देने से मना कर दिया है, लेकिन संघ का कहना है कि प्रोग्राम में कोई बदलाव नहीं होगा। तृणमूल सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए संघ प्रमुख के कार्यक्रम को मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। संघ ने कोलकाता के महाजाति सदन को स्वामी विवेकानंद की शिष्या भगिनी निवेदिता के 150वें जन्मदिवस के आयोजन के लिए बुक किया था। लेकिन, ममता बनर्जी ने पिछले सप्ताह इस बुकिंग को रद्द कर दिया था।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पश्चिम बंगाल प्रांत के कार्यवाह जिश्नु बसु ने कहा, कि हम 3 अक्टूबर को तय शेड्यूल के तहत कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए हमने बड़े हॉल को बुक किया है। राज्य सरकार ने इसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह इसमें सफल नहीं हुई। राज्य सरकार ने कहा था कि बुकिंह को सुरक्षा कारणों से रद्द किया गया है क्योंकि ऑडिटोरियम में नवीनीकरण और मरम्मत का काम चल रहा है।

सिस्टर निवेदित की 150वीं जयंती के कार्यक्रम को आयोजित करने वाली समिति के प्रवक्ता और ऑडिटोरियम को बुकिंग करने वाले ने कहा कि अथॉरिटीज ने जून में हमारी ओर से की गई बुकिंग को स्वीकार कर लिया था। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी तेजी से सक्रिय हो रही है। इसके चलते सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा राजनीतिक संघर्ष देखने को मिल रहा है।

Previous articleगर्भवती माताओं को समय पर स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं प्राप्‍त हो यह सुनिश्चित किया जाए-कलेक्‍टर
Next articleइज्तिमा आयोजन की तैयारियां समय सीमा में पूर्ण करें – संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here