क्या आपका भी पार्टनर जिद्दी है तो हैंडल करने में काम आएगे ये टिप्स

0

पत्नी-पति के बीच भले ही प्यार बेहद हो लेकिन लड़ाई-झगड़ा होना भी जाहिर है। कुछ लोगों की पार्टनर काफी जिद्दी होते है। बात-बात पर जिद्द करने लगते है। अगर आपका पार्टनर भी जिद्दी है तो उसके साथ गुस्से से नहीं बल्कि प्यार और समझदारी से हैंडल करें। हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे , जिनकी मदद से आप अपने जिद्दी पार्टनर को हैंडल कर सकते है।

 प्यार से मनाए
आपका पार्टनर भी जिद्दी है तो उसे प्यार से समझाए क्योंकि प्यार से किसी भी समस्या का हल आसानी से निकल सकता है |आप भी गुस्सा छोड़कर पार्टनर को प्यार से बैठाकर उससे बात-चीत करें।

थोड़ा समय दे
उनसे अपने लिए थोड़ा समय मांगे। जिस विषय को लेकर पार्टनर जिद्द कर रहा है उसके बारे किसी न किसी बहाने के साथ बात को टालने की कोशिश करें।

 धैर्य रखें
जिद्दी लोगों की खासियत होती है कि वह खास समय में तो काफी जिद्द करने लगते है लेकिन धीरे-धीरे अपने आप काबू पा लेते है। ऐसे में धैर्य से काम लें, ताकि पार्टनर अपनी जिद्द को भूल जाए।

 कोई भी बात दिल में न रखें
जब पार्टनर जिद्द करने या कोेई गलत बात बोल दे तो उसी समय बता दें। कोई भी बात को अपने मन में न ऱखें क्योंकि बातें साझा करने से समस्याएं जल्दी सुलझ जाती है।

 बात करना बंद न करें
जिद्द को लेकर आप उनसे बात करना बंद न करें क्यों यह आपके रिश्ते में हमेशा के लिए दरार पैदा कर सकता है |इसलिए हो सके तो बात करना बंद न करें

Previous article14 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next articleपीएम मोदी को डोनाल्ड ट्रंप ने स्वतंत्रता दिवस की दी बधाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here