क्रिकेट में भी दतिया को नम्बर वन बनाए – जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र

0

दतिया – ईपत्रकार.कॉम |मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया ट्राफी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कहा कि दतिया में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत है उन्हें तराशने की आग लगने के उपरांत कुआं खोदने से अच्छा है कि अभी से दतिया ट्रॉफी खिलाड़ी तैयार किए जाए। संसाधनों की कमी नहीं रहने दूँगा। दतिया ट्रॉफी प्रतियोगिता का आयोजन स्टेडियम दतिया में किया गया। जिसमें दिल्ली मलिक की टीम ने दतिया ट्राफी एवं एक लाख रूपये की राशि प्राप्त की। उपविजेता मध्यप्रदेश खेल अकादमी की टीम रही। जिन्हें उप विजेता ट्रॉफी और 50 हजार रूपये की नगद राशि दी गई। इस दौरान कलेक्टर श्री मदन कुमार, पुलिस अधीक्षक श्री मंयक अवस्थी, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विक्रम सिंह बुन्देला सहित अन्यजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्री राजू निचरेले द्वारा किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला खेल अधिकारी श्रीमती मकसूदा मिर्जा ने सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि मुझे दतिया को नम्बर वन देखते हुए इस प्रकार के आनंद की अनुभूति होती है जैसे खड़ग सिंह और बाबा भारती की कहानी में बाबा भारती को अपने घोड़े को देखकर होती थी। उन्होंने सभी को मकर संक्रांति की शुभकांमनाएं दी। कलेक्टर श्री मदन कुमार ने कहा कि आनंद विभाग की जो गतिविधियां है यह क्रिकेट प्रतियोगिता उसी का हिस्सा है। खिलाड़ियों का कौशल उन्नयन इसके माध्यम से होता है। पुलिस अधीक्षक श्री मंयक अवस्थी ने कहा कि मैने यह सोचा भी नहीं था कि दतिया में इतनी बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताएं होती है।

7 जनवरी से ट्रॉफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें देश की आठ टीमों ने भाग लिया। मैन ऑफ द मैच का खिताब श्री लोकेन्द्र सिंह को दिया गया। मैन ऑफ द सीरीज का खिताब श्री अतुल कुशवाहा को दिया गया।

कार्यक्रम में सर्वश्री पंकज शुक्ला, डॉ. रामजी खरे, रामू शर्मा, मुन्ना सक्सैना, राजू त्यागी, बृजेन्द्र सिंह परमार, राजेन्द्र तिवारी, श्रीमती कुमकुम रावत सहित अन्य गणमान्यजन, जनप्रतिनिधि, खिलाड़ी व उनके कोच उपस्थित रहे।