खली ने साधा रामदेव पर निशाना, कहा- बूढ़े और आलसी करते हैं योग

0

द ग्रेट खली के नाम से मशहूर रेसलर दिलीप सिंह राणा ने योगगुरु स्वामी रामदेव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बूढ़े और आलसी लोग योग करते हैं. ताकतवर लोग तो उनकी तरह फाइट करते हैं. बीते दिनों ‘द ग्रेट खली रिटनर्स’ सीरीज को नकली बताया गया था. खली ने उसी बयान पर पलटवार किया है.

कपालभाती करने से नहीं मिलता है मेडल
रेसलिंग में आने से पहले पंजाब पुलिस में काम करने वाले खली ने कहा कि अगर कपालभाती करने से ओलंपिक मेडल मिलता तो देश में मेडल जीतने वालों की कोई कमी नहीं रहती. कुरुक्षेत्र में लोगों को चौंकाते हुए उन्होंने कहा कि जो फाइट को नकली कहते हैं, उन्हें एक बार रिंग में उतर कर देखना चाहिए. फिर पचा चल जाएगा कि फाइट असली होती है या नकली. खली ने ऐसे बयान देने वाले लोगों की जानकारी पर भी सवाल उठाया.

खली को मिली थी फाइट की खुली चुनौती
भारत की ओर से ओलंपिक में जानेवाले पहलवान कृष्‍ण कुमार ने भी सात फुट से भी लंबे ‘द ग्रेट खली’ को खुली चुनौती दी थी. कुमार ने आरोप लगाया है कि खली नकली फाइट लड़ते हैं. अपने एक वीडियो में उन्होंने खली को चुनौती दी है कि वे उनके साथ सचमुच में फाइट लड़ें. खली पर सवाल उठाते हुए कुमार ने कहा कि मैं चाहता हूं कि इस तरह की नकली फाइट बंद हो.

दुनिया को पता चले कि असली फाइट क्या है
कुमार ने कहा कि खली मुझसे लड़ें . फिर दुनिया जान जाएगी कि असली फाइटिंग क्या होती है. उन्होंने कहा कि मैं उन्हें फाइट करने के लिए खुली चुनौती देता हूं. वे किसी भी तरह की रेसलिंग कर सकते हैं. 80 किलोग्राम या उससे अधिक वजन वाले किसी भी पहलवान से वह लड़ने के लिए तैयार हैं.

लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें खली
ओलंपिक रेसलिंग में 125 वर्ग किलोग्राम की कैटेगरी में शामिल पहलवान कृष्‍ण कुमार ने कहा कि खली देश के लोगों को बेवकूफ बनाना बंद कर दें. उन्होंने कहा कि खली की नकली फाइट से उन्हें बहुत दुख हआ है. वह चाहते हैं कि दुनिया को पता हो कि असली फाइट क्‍या होती है.

उत्तराखंड में फाइट के दौरान घायल हुए थे खली
बीते दिनों पहले उत्तराखंड में कनाडा के रेसलर ने फाइट के दौरान रिंग में खली पर स्टील की कुर्सी से हमला कर दिया था. इससे बुरी तरह घायल खली ने ठीक होने के बाद तीन विदेशी रेसलर ब्राडी स्टील, माइक नोक्स और अपोलो लियोन को हराया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here