खुशहाल रिलेशनशिप पाना चाहती हैं तो कभी ना करें यह गलतियां

0

खुशहाल रिलेशनशिप का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप अपने रिश्ते को कायम रखने के लिए अपनी सारी खुशियों का गला दबा दें। खुशहाल रिलेशनशिप के लिए केवल आपको ही नहीं, बल्कि आपके पार्टनर को भी अपनी गलतियों को मानना होगा। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहें हैं जिनसे सावधानी बरतकर आप अपने खुशहाल रिलेशनशिप को लंबे समय तक टिका सकती हैं।

अगर आप भी अपना खुशहाल रिलेशनशिप लंबे समय तक चाहती हैं तो ऐसे में आपको अपने पार्टनर के साथ यह काम नहीं करना चाहिए।

1. पर्सनल स्पेस देना
रिलेशनशिप के शुरुआती दिनों में ऐसा अक्सर होता है कि नए जोड़े एक दूसरे को कहते हैं, कि मुझे जिंदगी में तुम्हारे अलावा किसी दूसरे की जरूरत नहीं है, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, दोनों के कहे हुए शब्द बदलने लगते हैं। ऐसे में हम आपको यही कहेंगे कि आप अपने पार्टनर को पर्सनल स्पेस देना ना भूलें। ऐसा करने से ही आपका रिश्ता खुशहाल रिलेशनशिप में बदलेगा।

2. पार्टनर से ज्यादा उसकी मां बनना
हम जानते हैं कि आप उनसे प्यार करती हैं, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप उनकी पार्टनर नहीं बल्कि मां बनकर रहे। हर समय यह देखना कि वह क्या कर रहे हैं, कहां है? यह सारी बातें आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती है। खुशहाल रिलेशनशिप के लिए आपको उनकी मां बनने की जरूरत बिल्कुल नहीं है।

3. हर समय आप सही नहीं हो सकती हैं
हर समय ऐसा मानना कि आप सबसे सही है। यह आदत आप जितनी जल्दी सुधार लें, उतना सही होगा। हम आपको बता दें कि हर लड़की को लगता है कि वह हर समय सही है, लेकिन ऐसा हर समय होना जरूरी नहीं है। आप अपने पार्टनर को हर्ट करके खुद को सही साबित नहीं कर सकती हैं।

4. हर काम के लिए उन पर निर्भर ना रहें
हर काम के लिए अपने पार्टनर पर निर्भर होना बहुत ही गलत है। हम आपको बता दें कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर जा रहीं हैं तो ऐसे में जरूरी नहीं है कि आप अपने पार्टनर पर पूरी तरह से निर्भर रहें कि उन्हें ही सारी बुकिंग करनी है। आप खुद भी उनकी मदद करके अपने पार्टनर को सरप्राइज दे सकती हैं। इसी तरीके से आपका रिश्ता खुशहाल रिलेशनशिप में बदल सकता है।

5. घर के कामों में उनकी मदद लें
आप अपने पार्टनर की लाइफ पार्टनर है ना कि उनकी नौकरानी इस बात को आप जितनी जल्दी जान लें, उतना सही रहेगा। आप अपने पार्टनर के हर काम को करके उन्हें ना दें। हम आपको बता दें कि आप जो भी काम करती है, ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ काम को बांट लें और मिल बाट कर आप दोनों सारा काम करें। इससे खुशहाल रिलेशनशिप बना रहेगा।

6. महंगे गिफ्ट्स से अपना प्यार ना जताएं
ऐसा जरूरी नहीं है कि आपको अपने पार्टनर को महंगे गिफ्ट्स देकर उनका दिल जीत सकती हैं। हम आपको बता दें कि आप अपने पार्टनर को सिंपल गिफ्ट्स देकर या अपने प्यार को जताकर भी उन्हें खुश कर सकती हैं। ऐसे में जरूरी नहीं है कि आप अपने पार्टनर को महंगे गिफ्ट्स ही दें।

Previous articleराशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 6 जुलाई 2017 का दिन
Next articleINDvsWI: भारत जीता, विराट ने जड़ा शतक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here