ग्राहको को जागरूक करे कि अपने एटीएम के नम्बर, पिन नम्बर की जानकारी किसी को नहीं दे- श्रीमती भिडे

0

झाबुआ – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आज बैंकर्स एवं विभागीय अधिकारियों की संयुक्त परामर्श दात्री समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिडे ने की। बैठक में एडीएम श्री एसपीएस चौहान, एलडीएम श्री अरविंद कुमार सहित बैंक प्रतिनिधि एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में निर्देश दिये गये कि अधिकारी बैंको में ऋण प्रकरण लगाये एवं प्रकरणो के वितरण के लिए बैंकर्स से मिलकर प्रकरण वार वितरण की स्थिति पर चर्चा कर वितरण करवाना सुनिश्चित करे। बैंकर्स यदि ऋण प्रकरण में वितरण नहीं कर पाते है, तो प्रकरण स्पष्ट कारण सहित संबंधित विभागो को वापस करे।

बैठक में जिले में संचालित शासकीय योजनाओं में ऋण वितरण, वार्षिक साख योजना वर्ष 2017-18 की प्रगति, वित्तीय समावेशन स्वयं सहायता समूह को ऋण वितरण, आर आर सी दर्ज प्रकरणों में वसूली, जीवन ज्योति बीमा योजना, सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, पंचायत में बी.सी/बैंक सखी की नियुक्ति इत्यादि की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिये गये।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती भिडे ने कहा कि रोजगार गारंटी योजना के हितग्राहियों के 1 लाख 87 हजार बैंक खाता धारको के बैंक खाते आधार से लिंक करना है। इसके लिए आप खाता धारकों से संपर्क करके आधार सीडिंग करवाना सुनिश्चित करे। जिस बी.सी.को जो ग्राम पंचायत आवंटित की गई है, उसी ग्राम पंचायत में निर्धारित दिन व समय पर बी.सी.की उपस्थिति सुनिश्चित करे। बी.सी. एवं बैंक सखी द्वारा ग्रामीण स्तर पर पेंशन एवं अन्य योजनाओं संबंधी लेन देन ग्राम पंचायत स्तर पर ही सुनिश्चित करे।

बैठक में निर्देश दिये गये कि ग्राहको को जागरूक करे कि अपने एटीएम के नम्बर, पिन नम्बर की जानकारी किसी को नहीं दे। अधिक पैसे मिलने के लालच में किसी को पैसे नहीं दे। हर मंगलवार को 11 बजे से 1 बजे तक ग्राम पंचायत में बी.सी.की उपस्थिति सुनिश्चित करे। बी.सी. जो भी ट्रांजिक्सन करे उसकी रिसिप्ट ग्राहक को जरूर दे। इसके लिए बी.सी. ग्राम पंचायत में बैठे और प्रिंट करने के लिए ग्राम पंचायत का प्रिंटर उपयोग कर सकते है।

Previous articleआज का पंचांग : 19 सितम्बर, 2017 मंगलवार आश्विन कृष्ण तिथि चतुर्दशी
Next articleजिलास्तरीय सतर्कता एवं मानीटरिंग समिति की बैठक सम्पन्न

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here