घर को बुरी नजर से बचाने के लिए घर में रखें इस तरह के लाफिंग बुद्धा

0

जापान और चीन में लाफ‍िंग बुद्धा को लेकर अलग-अलग मान्‍यताएं हैं। जैसे भारत में कुबेर को धन के देवता माना जाता है, वैसे ही लाफ‍िंग बुद्धा को चीन में। चीन में इन्हें पुताइ के नाम से भी जाना जाता है। जिस प्रकार भारत में वास्तु है, ठीक उसी प्रकार चीन में फेंगशुई है। फेंगशुई की मान्यता है कि घर में लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से सौभाग्य बढ़ता है। इसलिए भारत में भी काफी लोग अपने घर-दुकानों आदि में इनकी मूर्तियां रखते हैं

  • लाफिंग बुद्धा के उपाय

    फेंगशुई के अनुसार सही जगह पर लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से घर की नकारात्मकता खत्म होती है और घर में सकारात्मकता बढ़ने लगती है। जिससे सुख-समृद्धि का आगमन घर में होता है।

  • लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति मुख्य दरवाजे के सामने कभी न रखें।
  • लाफ‌िंग बुद्धा को घर या दफ्तर में जहां भी रखें इस बात का ध्यान रखें क‌ि उसकी ऊंचाई आपकी आंखों के बराबर तक हो। यानी लाफ‌िंग बुद्धा इस तरह हो क‌ि आते जाते आपकी सीधी नजर उस पर पड़े। अध‌िक ऊंचाई या नीचे इसे नहीं रखना चाह‌िए।
  • जो लोग पैसा इकट्ठा नहीं कर पा रहे हैं उन्हें धन की पोटली लिए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखनी चाहिए। इससे धन संबंधी कामों में लाभ मिल सकता हैं।
  • अगर कामों में सफलता नहीं मिल पा रही है तो दोनों हाथों में कमंडल लिए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखनी चाहिए।
  • अगर आपको लगता है कि आपके घर में कोई जादू-टोना करता है या किसी की बुरी नजर आपके घर के सदस्यों पर पड़ी है तो आपको ड्रैगन पर बैठे, दिव्य शक्तियों के स्वामी लाफिंग बुद्धा को अपने घर में रखना चाहिए।
  • क‌िसी भी घर में पूर्व द‌िशा को पर‌िवार के भाग्‍य और सुख शांत‌ि का स्‍थान कहा जाता है। आप अपने घर के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम और तालमेल बढ़ाना चाहते हैं तो एक लाफ‌िंग बुद्धा पूर्व द‌िशा में रखें जो अपने दोनों हाथों को उठाकर हंस रहे हों।
  • फेंगशुई के न‌ियम के अनुसार लाफ‌िंग बुद्धा को अपने घर में दक्ष‌िण पूर्व द‌िशा में रखें तो इस द‌िशा की सकारात्‍मक उर्जा बढ़ जाती है जो धन और सुख को आकर्ष‌ित करती है। घर में रहने वालों की आमदनी बढ़ती है। नौकरी व्यवसाय आपके व‌िरोध‌ियों से आप परेशान हैं तो इसमें भी यह राहत द‌िलाता है।
Previous articleचोटिल होने के लिए खिलाड़ी खुद ही जिम्मेदार होते हैं -रोजर फेडरर
Next articleग्रैजुएट के लिए निकली है इस विभाग में सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन