चॉपर डील: CBI ने वायुसेना के पूर्व उप प्रमुख से की पूछताछ

0

सीबीआई ने अगस्ता वेस्टलैंड के साथ 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में कथित अनियमितताओं के संबंध में भारतीय वायुसेना के पूर्व उप प्रमुख जेएस गुजराल से शनिवार को पूछताछ की.

एयर मार्शल (रिटायर्ड) गुजराल सुबह सीबीआई मुख्यालय पहुंचे और मामले की जांच कर रहे जांच दल के समक्ष पेश हुए. वह उन कई वरिष्ठ अधिकारियों में से एक हैं, जिन्होंने 2005 में उस बैठक में भाग लिया था जिसमें हेलीकॉप्टर के चालन और उड़ान संबंधी मापदंडों में आवश्यक बदलाव करने का निर्णय लिया गया था.

सोमवार को एसपी त्यागी से होगी पूछताछ
बता दें कि जांच एजेंसी ने सोमवार को पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को भी तलब किया है. दोनों से 2013 में विस्तार से पूछताछ की गई थी, लेकिन एक इतालवी अदालत के सात अप्रैल के फैसले के बाद फिर से पूछताछ किया जाना आवश्यक हो गया.

एजेंसी ने नहीं लगाया है कोई आरोप
सीबीआई अब तक कहती आई है कि गुजराल से गवाह के रूप में पूछताछ की गई, लेकिन उसने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि गुजराल का गवाह का दर्जा अब भी बरकरार है या नहीं. एजेंसी ने अभी तक उन पर कोई आरोप नहीं लगाया है. एजेंसी ने इस मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख त्यागी के साथ 13 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें उनके संबंधी और यूरोपीय बिचौलिए शामिल हैं. त्यागी ने इन आरोपों से इनकार किया है.

Previous articleवित्तीय स्थिति के आधार पर राज्यों की रेटिंग हो -मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleमहर्षि पाणिनी संस्कृत विश्वविद्यालय को करें समृद्ध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here