छात्रों को समुचित शिक्षा का करें प्रबंध- कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी

0

कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी के द्वारा मझिगवां मे जन-संवाद आयोजित कर हिन्डल्कों परियोजना के विस्थापितों की समस्याओं को सुना एवं मौके पर उपस्थित परियोंजन के अधिकारियों को प्राप्त समस्याओं का त्वरित निदान करनें का निर्देश दिया गया।

छात्रों को समुचित शिक्षा का करें प्रबंधः– कलेक्टर को विस्थापितों के द्वारा अवगत कराया गया की ऐसे बच्चें जो मझिगवां से दूर विद्यालय बरगावां मे अध्यन करने जाते है उन्हें आने-जाने हेतु कम्पनी से वाहन दिलाया जाय कलेक्टर के द्वारा निर्देश दिया गया की छात्रो के विद्यालय आने-जाने हेतु वाहन उपलब्ध कराएं एवं कक्षा 11 वी तथा 12 वी के भी बच्चों के अध्यन की व्यवस्था किया जाय।

पेंशन की राशि समय से उपलब्ध कराएं:– कलेक्टर के द्वारा कम्पनी के द्वारा विस्थापितों को दियें जाने वाले पेंशन की राशि समय पर उपलब्ध कराएं जाने का निर्देश देते हुएं कहा की विभन्न ग्रामों से बसाये गये विस्थापितों की समग्र आईडी मझिगवां ग्राम पंचायत मे ट्रान्सफर कराये जाने हेतु मुख्य कार्य-पालन अधिकारी को निर्देश दिया गया।

श्रमिकों का कर्मकार मंडल में कराएं पंजीयनः-कलेक्टर द्वारा कम्पनी में कार्यरत श्रमिकों का अधिक से अधिक पंजीयन कर्मकार मंडल में कराये जाने का निर्देश देते हुएं कहा गया की बेरोजगार युवकों को मिस्त्री का अधिक से अधिक प्रशिक्षण दिलाय जाय ताकि ये आत्मनिर्भर बन सके।

संवाद के दौरान एस.डी.एम श्री राजेश शुक्ला, आर.पी साकेत, डिप्टी कलेक्टर प्रशिक्षित श्री संजय कुमार जनपद पंचायत के मुख्य-कार्यपालन अधिकारी सहायक श्रमआयुक्त श्री संजय खेडकर, उपसंचालक कृषि श्री अशीष पाण्डें, सहित जिला के अधिकारी एवं कम्पनी के अधिकारी उपस्थित रहें।

Previous article28 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next article07 अक्टूबर से शहडोल में प्रारंभ होगा सघन इंद्रधनुष मिशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here