छिंदवाड़ा में केरोसीन बांटे जाने के दौरान हादसा, 15 मरे

0

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत हर्रई के बारगी सहकारी समिति केंद्र में मिटटी तेल और खाद्यान्न वितरण के दौरान मिट्टी तेल में अचानक भीषण आग लग जाने से आज कम से कम 15 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई तथा कई घायल हो गए।

जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया, इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की जलने से मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि अब तक घटनास्थल से 15 शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 12 पुरुष हैं और तीन महिलाएं हैं। उन्होंने कहा कि बारगी गांव में हुए इस हादसे के वक्त राशन लेने के लिए करीब सैकड़ों ग्रामीण कतार में इस सहकारी समिति के एक मंजिला भवन के सामने मौजूद थे, जबकि कक्ष के अंदर करीब तीन दर्जन से अधिक लोग थे।

तिवारी ने बताया कि इसी दौरान मिट्टी तेल में आग लग गई। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते मिट्टी तेल ने पूरे कक्ष को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान मची अफरा-तफरी से कक्ष में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाए।

तिवारी ने बताया कि गंभीर घायलों को तत्काल एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज जारी है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। तिवारी ने बताया की राशन वितरण करते समय आग लग गई थी। खबर मिलते ही तत्काल पुलिस प्रशासन के साथ-साथ फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here