जनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएं सुनीं कलेक्टर डॉ. खाडे ने

0

भोपाल  – (ईपत्रकार.कॉम) |प्रत्येक मंगलवार की तरह आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने सौ से अधिक नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मोहम्मद उस्मान निवासी भोपाल ने आवेदन देकर बताया कि उसके पुत्र दानिश और पुत्री मेहरून निशां को कर्मकार मंडल की छात्रवृत्ति का भुगतान अभी तक नहीं मिला है। कलेक्टर डॉ. खाडे ने सहायक श्रमायुक्त को मामले की जांच कर पात्रतानुसार छात्रवृत्ति दिलाने के निर्देश दिए।

बैरसिया तहसील के ग्राम रतुआ रतनपुर निवासी खिमियांबाई ने अपने मकान पर अन्य लोगों द्वारा कब्जा कर लेने की शिकायत कलेक्टर डॉ. खाडे से की जिस पर उन्होंने संबंधित तहसीलदार को अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिए। मुंगालिया छाप निवासी रमेश सेन ने कलेक्टर डॉ. खाडे को आवेदन देकर शिकायत की कि पंचायत सचिव द्वारा शौचालय निर्माण के लिये दो हजार रूपये की रिश्वत मांगी जा रही है। राशि न देने पर उसके द्वारा आवेदक को अपात्र घोषित कराने की धमकी भी दी जा रही है। जिस पर उन्होंने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को प्रकरण की जांच कराकर जांच में दोषी पाए जाने पर संबंधित पंचायत सचिव के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए।

ग्राम पसैया निवासी मांगीलाल अहिरवार ने प्रधानमंत्री आवास की सर्वे सूची में नाम जुड़वाने का आवेदन कलेक्टर डॉ. खाडे को दिया जिस पर उन्होंने संबंधित जनपद पंचायत के सीईओ को पात्रतानुसार आवेदक को लाभ दिलाने के निर्देश दिए। गैस राहत कालोनी निवासी शशि चौरसिया ने अपना घरेलू विद्युत बिल की राशि अत्यधिक आने की शिकायत कलेक्टर डॉ. खाडे से की जिस पर उन्होंने संभागीय अभियंता विद्युत वितरण कंपनी को रीडिंग अनुसार बिल आवेदक को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Previous articleराजस्‍व प्रकरणों के निराकरण सर्वोच्‍च प्राथमिकता के साथ किया जाना सुनिश्चित करें- कलेक्‍टर
Next articleकार्यक्रम में आने वालों के लिए आगमन, निर्गमन से लेकर बैठने के लिए उत्तम व्यवस्था की जाए-मंत्री श्री सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here