जम्मू-कश्मीर के आर्मी कैंप पर आतंकी हमला,2 जवान शहीद

0

 जम्मू के बाहरी इलाके सुंजुवां ब्रिगेड स्थित सेना शिविर पर आज सुबह आतंकवादियों के एक समूह के हमले में दो 2 जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही जख्मी बच्ची की भी मौत हो गई। इस हमले में तीन जवान भी घायल हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया,सेना शिविर में चार से पांच आतंकवादी अचानक घुस गए।  सेना कैंप के अंदर मौजूद आतंकियों को खदेडऩे के लिए ऑपरेशन तेज हो गया है।क्तक्रञ्ज की चार टीमों को आर्मी कैंप के अंदर भेजा गया है। उस घर को चारों ओर से घेर लिया गया है, जिसमें आतंकी छिपे बैठे हैं।

पूरे जम्मू शहर में रेड अलर्ट जारी 
इस संबंधी जानकारी देते जम्मू के आई.जी. एस.डी. सिंह जामवाल ने बताया कि शनिवार तड़के 4:55 बजे संतरी के बंकर पर फायरिंग की गई। इस पर जवानों की ओर से जवाबी फायरिंग की गई। आतंकी सेना के एक क्वार्टर में घुसे हुए हैं। कितने आतंकी हैं अभी यह पता नहीं चल सका है। पूरे जम्मू शहर में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। सेना ने कैम्प को चारों ओर से घेर लिया है।आतंकी कैंप की जाली काट कर अंदर घुसे और उसके बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं इस आंतकी हमले के चलते जम्मू-पठानकोट हाईवे पर यातायात बंद कर दिया गया है।

लगातार सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश में जुटे हैं आतंकी
आपको बता दे कि कुछ समय से आतंकी लगातार सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश में जुटे हैं। पांच फरवरी को रात जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने पुलवामा के काकापुरा में सेना के 50वीं राष्ट्रीय राइफल्स कैंप पर हमला बोल दिया. इस दौरान आतंकियों ने कैंप पर फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके। हालांकि इस हमले में किसी को नुकसान नहीं हुआ है।

हमले के पीछे हो सकता है जैश ए मोहम्मद का हाथ
जानकारी के मुताबिक, ये सभी आतंकी आर्मी कैंप के रिहायशी इलाके में छिपे हुए हैं। इंटेलिंजेंस सूत्रों के मुताबिक अफजल गुरू की बरसी को देखते हुए पूरे जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित किया गया था। खुफिया सूत्रों ने आत्मघाती हमले की आशंका जताई थी। इस हमले के पीछे जैश ए मोहम्मद का हाथ हो सकता है।

जम्मू के सुंजवान इलाके में स्कूलों को बंद करने का आदेश 
जम्मू शहर के सुंजवान इलाके में सेना के एक शिविर पर आतंकवादी हमले के मद्देनजर अधिकारियों ने आज स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए। सुंजवान में सेना के शिविर में तीन से चार आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें तीन लोग घायल हो गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने आतंकवादी हमले के मद्देनजर एहतियाती कदम के तौर पर सुंजवान इलाके में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।’’

राजनाथ ने ली जम्मू-कश्मीर के डीजीपी से हमले की जानकारी 
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य से बात कर जम्मू में आज सेना के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी ली। पुलिस महानिदेशक ने सिंह को सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले से जुड़ी जानकारी से अवगत कराया और स्थिति से निपटने के लिए की जा रही कार्रवाई की जानकारी उन्हें दी।  गृह मंत्रालय की ओर से दी गयी जानकारी में कहा गया है कि गृह मंत्री इस संबंध में रक्षा मंत्री और जम्मू-कश्मीर सरकार के साथ निरंतर संपर्क बनाए हुए है और मंत्रालय स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है। सिंह ने पुलिस महानिदेशक से कहा है कि केंद्र स्थिति से निपटने में हर संभव मदद देने को तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here