जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिए शादी से पहले ही कर ले ये बातें!

0

मॉर्डन समय में बाकी चीजों के साथ-साथ अपना लाइफ पार्टनर चुनने का तरीका भी बदल चुका है। पहले समय में पेरेंट्स जो लड़का पसंद करते थे, लड़की बिना कुछ जाने-पहचाने शादी कर लेती थी लेकिन अब स्थिति काफी बदल चुकी है। आज के समय में लड़की शादी करने से पहले अपने पार्टनर के साथ कुछ बातें डिस्कस करके फिर शादी के लिए हां कहती है।
ऐसा इसलिए क्योंकि जब कपल्स की सोच और पर्सनैलिटी एक-दूसरे के साथ मैच नहीं करती तो यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टीक पाता है। इसलिए बेहतर लड़का-लड़की अपने शादी से पहले ही कुछ बातें करके एक-दूसरे की सोच को समझ ले और बाद में पहचताना न पड़े। आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएंगे, जिनको शादी से पहले ही एक-दूसरे से डिस्कस कर लेना चाहिए।

1. बच्चे पसंद है या नहीं
अपनी परिवार को आगे बढ़ाने के लिए कपल्स की क्या राय है इस विषय में पहले ही विचार कर लेना चाहिेए क्योंकि बाद में बहुक सी दिक्कतें आ सकती है।

2. ज्वाइंट फैमिली
कुछ लड़कियां शादी के बाद ज्वाइंट फैमिली में रहना पसंद नहीं करती है इसलिए इस बात के बारे में अपने पार्टनर से पहले ही विचार कर ले, ताकि बाद में आप दोनों के बीच को अनबन न हो।

3. आर्थिक स्थिति
शादी से पहले ही अपने पार्टनर की आर्थिक स्थिति के बारे में जान लें, ताकि उसी हिसाब से आप अपने फ्यूचर प्लान कर सकें।

4. अपना घर लेना
हर किसी का सपना होता है कि हमारा अपना खुद का घर हो लेकिन हर किसी की पसंद अलग-अगल होती है। इसलिए अपने पार्टनर से खुल कर बात कर ले कि अपना घर कहा लेना है, ताकि बाद में पसंद और नपसंद की बात ही न हो।

5. कितनी मिलती है सोच
शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिए कपल्स की सोच एक-दूसरे से मिलना बहुत जरूरी है। इसलिए इस बात के बारे में बहले ही विचार कर लें क्योंकि बाद में हर कोई इस सच्चाई के साथ तालमेल नहीं बिठा पाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here