जिओ और एयरटेल को टक्कर देने के लिए आइडिया ने पेश किए ये दो बड़े ऑफर्स

0

हाल के दिनों में टेलीकॉम ऑपरेटर आइडिया बड़ी संख्या में अपने सब्सक्राइबर्स को खो रहा है. इसकी एक बड़ी वजह ये है कि कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए कोई खास बड़े ऑफर लेकर नहीं आ रही है. हालांकि अब आइडिया अब दो नए प्लान लेकर बाजार में उतरा है. कंपनी ने 198 रुपये और 357 रुपये के दो नए प्लान पेश किए हैं. इसका मुकाबला एयरटेल के 199 रुपये वाले और जियो के 149 रुपये वाले प्लान से रहेगा.

आइडिया के 198 रुपये वाले प्लान की इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ 1GB 4G/3G/2G डेटा दिया जाएगा. वहीं 357 रुपये प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ ग्राहकों को हर दिन 1GB डेटा दिया जाएगा. इनकी वैलिडिटी 28 दिनों की है. ये दोनों ही प्लान आइडिया के 4G/3G/2G सब्सक्राइबर्स के लिए है. यानी 2G से लेकर 4G ग्राहक तक इन ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं.

हालांकि ध्यान रहे वॉयस कॉल की लिमिट प्रतिदिन 300 मिनट और प्रति हफ्ते 1200 मिनट की है. टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, ये दोनों ही प्लान्स हिमाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश-तेलंगाना सर्किल के लिए है. ये भी मुमकिन है कि ये ऑफर पूरे देश में वैलिड हो.

इसके अलावा खास बात ये है कि ये दोनों ही प्लान्स आइडिया से जुड़ने वाले नए सब्सक्राइबर्स के लिए भी है. हालांकि नए ग्राहकों के लिए कीमत क्रमश: 178 रुपये और 338 रुपये होगी.

इसके अलावा आज भारती एयरटेल ने भी तीन नए टैरीफ प्लान की घोषणा की है. इसमें 199 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 1GB 4G/3G/2G डेटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल दिया जाएगा. ये ऑफर खास तौर पर प्री-पेड ग्राहकों के लिए है. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है. हालांकि ग्राहकों को इसमें प्रतिदिन 300 मिनट और हफ्ते 1200 मिनट कॉलिंग की बाध्यता रहेगी.

इसके अलावा कंपनी ने ग्राहकों के लिए 178 रुपये वाला प्लान भी पेश किया है. इसमें नए ग्राहकों को 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग के साथ 1GB 4G/3G/2G डेटा दिया जाएगा. हालांकि ग्राहकों को इस ऑफर का फायदा केवल पहले और दूसरे रिचार्ज के दौरान ही मिल पाएगा.

साथ ही एयरटेल ने 179 रुपये वाला प्लान भी पेश किया है. 179 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 1GB 4G/3G डेटा मिलेगा. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी. लेकिन ग्राहकों को इस प्लान में कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here