जियो ग्राहकों के लिए बुरी खबर, फ्री कॉलिंग हो सकती है खत्म

0

रिलायंस जियो ने दिसंबर में वेलकम ऑफर की सीमा बढ़ा कर न्यू ईयर प्लान पेश किया था। जियो के इस कदम का अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने तभी से इसका विरोध करना शुरू कर दिया था। इसी कारण से टेलीकॉम कंपनियों का आधा मार्केट अपने पास खींचने वाली जियो के लिए अब संकट के बादल आने शुरू हो गए हैं। जियो के वेलकम ऑफर के बाद से ही सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को अपने पास बनाये रखने के लिए कई आकर्षक ऑफर दिए थे। लेकिन वो सभी ऑफर जियो के फ्री कॉलिंग ऑफर के आगे फीके पड़ गए।

यूजर्स को भा रहा है जियो

ग्राहकों की जियो के प्रति बढ़ती दिलचस्पी से टेलीकॉम कंपनियां परेशान हैं। खबर आ रही है कि जियो को टक्कर देने के लिए आइडिया और वोडाफोन भी एक साथ टाई-अप कर सकते हैं, जिसकी आधिकारिक सूचना खुद वोडाफोन ने ही सबको दी है।

जियो के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में वोडा की शिकायत

इसी के खिलाफ वोडाफोन ने दिल्ली हाईकोर्ट में जियो के खिलाफ यह आरोप लगाया है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) टैरिफ से जुड़े अपने नियमों का उल्लंघन होने से रोकने में विफल रहा है।

ट्राई के 2002 में आए निर्देश का दिया हवाला

वोडाफोन ने जिओ पर निशाना साधते हुए ट्राई पर आरोप लगाया है कि जियो का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर, ट्राई के निर्देशों के खिलाफ है। वोडाफोन ने ट्राई के 2002 में आये निर्देश पर रोशनी डालते हुए कहा है कि ट्राई ने खुद कंपनियों को कहा था कि कोई भी प्रचार पेशकश 90 दिनों से अधिक नहीं चलाई जा सकती है।

जियो के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में वोडा की शिकायत

कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए एक फरवरी की तारीख तय की है। अब देखना यह होगा कि सुनवाई के दौरान जियो किस आधार पर अपना पक्ष रखता है।

आइडिया के साथ मिलकर जियो को है हटाने की तैयारी

वोडाफोन ने सोमवार को ही आइडिया के साथ आ रही विलय की खबरों की पुष्टि की है। वोडाफोन ने जियो पर कानूनी निशाना साधते हए यह साफ कर दिया है कि वो जियो को रास्ते से हटाना चाहता है। इसे वोडाफोन और आइडिया के विलय का पहला कदम भी माना जा सकता है।

 

Previous articleसनी लियोनी के साथ मस्‍ती करते दिखे शाहरुख, देखें तस्‍वीरें
Next articleजानिए बजट में सेना के लिए इस बार क्या है ख़ास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here