जियो यूजर्स को जल्द मिलेंगे 6-सीरीज के नंबर

0

टेलीकॉम की दुनिया में हाल ही कदम रखने वाली कंपनी रिलायंस जियो को टेलीकॉम डिपार्टमेंट की ओर से नए तरह के नंबर जारी करने की अनुमति मिल गई है. ये नंबर ‘6’ अंक के साथ शुरु होगा. डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम की ओर से रिलायंस जियो को 6 सीरीज के एमएससी ( मोबाइल स्विचिंग कोर्ड) फोन नंबर जारी करने की अनुमति मिल गई है.

telecomtalk की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो कुछ साथ सर्किलों में ही 6-सीरीज वाले नंबर जारी करेगा. अभी फिलहाल मिली अनुमति में जियो इन नए MSC को असम, राजस्थान और तमिलनाडु के लिए जारी करेगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि राजस्थान में MSC 60010-60019, असमे में ये कोड 60030-60039 और तमिलनाडु में ये कोड 60030-60039 होगा. 4G ऑपरेटर जियो मध्यप्रदेश, गुजरात में 7 सीरीज नंबर और 8- सीरीज के नंबर जारी करने की अनुमति पहले ही ले चुका है.

अगर ये रिपोर्ट सही साबित होती है तो जियो पहला टेलीकॉम ऑपरेटर होगा जो 6- सीरीज वाले नंबर जारी कर सकेगा. इससे पहले 9, 8,7 सीरीज वाले नंबर जारी होते रहे हैं. टेलीकॉम डिपार्टमेंट के इस फैसले के पीछे जियो के यूजर्स की बढ़ती तादाद बड़ी वजह हो सकती है. जियो के अब तक यूजर्स (31 दिसंबर) 7.4 मिलियन हैं.

Previous articleकहीं आपका जन्‍म राक्षस गण में तो नहीं हुआ
Next articleअब अप्रैल से ऑनलाइन निकाल सकेंगे पी.एफ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here