जो आपके पास अधिक है यहॉ छोड जाए, जो आपकी जरूरत का है यहॉ से ले जाए

0

धार – (ईपत्रकार.कॉम) |’’जो आपके पास अधिक है यहॉ छोड जाए, जो आपकी जरूरत का है यहॉ से ले जाए’’ की तर्क पर आंनदम स्थल यानी नेकी की दीवार का संचालन पुनः जिला मुख्यालय पर आज दिनांक 3 अक्टूबर 2017 से प्रारंभ किया गया। पूर्व में नेकी की दीवार का शुभारंभ राजवाड़ चौक में 14 जनवरी 2017 को पूरे प्रदेष के साथ जिला मुख्यालय में किया गया था। आनंदम के नोडल अधिकारी श्री दषरथ सुर्यवषी ने बताया कि आनंद विभाग की दृष्टि से यह प्रयास सिर्फ जरूरतमंदो को उनकी आवश्यकता का सामान उपलब्ध कराने का ही नही है, बल्कि यह भावनात्मक दृष्टि से ’जाय आफ गिविंग’ की गतिविधि है। इस परिकल्पना के अनुरूप कलेक्टर श्री श्रीमन् शुक्ला के निर्देशन में कलेक्टोरेट में सांसद सुविधा केंद्र के समीप नेकी की दीवार बनाई गई है। जिसका संचालन प्रति मंगलवार को प्रातः 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक जनसुविधा की दृष्टिकोण से किया जाएगा।

उन्होने बताया कि आनंदम स्थल पर सामग्री रखने व जरूरतमंदों को सामग्री वितरित करने की सारी सुविधाए उपलब्ध कराई जा रही है। आमजन अनंदक बन यहॉ कपडे, खिलौने, पुस्तके, विद्युत यंत्री, फर्नीचर, बर्तन आदि रख सकते है तथा जरूरतमंद अपनी आवश्यकतानुसार यहॉ से सामग्री ले जा सकते है।

कलेक्टर ने की अपील
कलेक्टर श्री शुक्ला ने व्यक्ति तथा समाज की भलाई एवं खुशहाली की दिशा में कार्य करने वाले ऐसे सभी व्यक्तियों, समाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थाओ से अपेक्षा की है कि वे शासन के इस अभिनव कार्यक्रम में यथायोग्य योगदान देवे तथा अधिक से अधिक आनंदक के रूप में अपना पंजीयन कराए। साथ ही अधिक से अधिक व्यक्तियों और संस्थाओं को भी इस कार्य हेतु प्रेरित करे।

उन्होने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से शासन की मंशा है कि प्रदेश के आमजन की जीवन शैली में तथा कार्य संस्कृति में सकारात्मक बदलाव आये व उनमें आपसी सौहार्द एवं विश्वास की भावना उत्पन्न की जा सके, जिससे उनका जीवन आनंद और खुशी से परिपूर्ण हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here