जो जिस क्षेत्र में कार्यरत है, उसी क्षेत्र में ईमानदारी से काम करने का संकल्प ले -प्रभारी मंत्री श्री सारंग

0

झाबुआ – (ईपत्रकार.कॉम) |आज 7 सितम्बर को झाबुआ जिले में भारत छोड़ो आंदोलन की 75 वी वर्ष गांठ पर आयोजित जिला स्तरीय न्यू इण्डिया मंथन संकल्प से सिद्धी‘‘ कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री विश्वास सारंग ने जिले में कार्यरत अधिकारी कर्मचारियों एवं जिलेवासियों को यह संकल्प करवाया कि जो जिस क्षेत्र में देश व प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहा है। वह अपना काम ईमानदारी से करने का संकल्प ले। आज सभी यह संकल्प ले कि देश व प्रदेश से गरीबी, आतंकवाद, भ्रष्टाचार, जातिवाद, सांप्रदायिकता, गंदगी इत्यादि को बाहर करने के लिए हम सभी प्रयास करेगें। कार्यक्रम में विधायक झाबआ श्री शांतिलाल बिलवाल, थांदला कलसिंह भाबर, पेटलावद सुश्री निर्मला भूरिया, कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना, पुलिस अधिक्षक श्री महेशचन्द जैन, सीईओ जिला पंचायत श्रीमति जमना भिडे सहित जन प्रतिनिधि सामाजिक सगठन के सदस्य एवं शासकीय सेवक उपस्थित थे।

कलेक्टर आशीष सक्सेना को किया सम्मानित
पूरे देश में उन्नत भारत अभियान के दौरान जिले में चयनित गांवो में जिले के ग्राम कालियाबडा विकासखण्ड झाबुआ को उन्नत बनाने के लिए अच्छा काम करने वाले कलेक्टरों में कलेक्टर झाबुआ श्री आशीष सक्सोना को भारत सरकार द्वारा सर्वश्रेष्ठ कलेक्टर का आवार्ड दिये जाने पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री सांरग ने कलेक्टर श्री सक्सेना की प्रशंसा की एवं मंच पर सम्मानित किया। मंच पर प्रभारी मंत्री श्री सारंग ने मुख्यमंत्री नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया।

स्थानीय सर्किट हाउस पर आयोजित जिला अधिकारियों की बैठक में प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिये कि एमपीईबी विद्युत डीपी बदलने का काम नियमानुसार 7 दिवस में करना सुनिश्चित करे। आबकारी विभाग अवैध शराब परिवहन पर पूर्णतः रोक लगाना सुनिश्चित करे। जिला चिकित्सालय की सभी मशीने दुरूस्त रहे इसके लिये जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी निरंतर सुपरविजन करे एवं यह सुनिश्चित करे कि जनकल्याण के लिये शासन द्वारा दी जाने वाली सभी स्वास्थ्य सेवाएं आम जन को शासन की मंशानुसार नियमित मिलती रहे। प्रभारी मंत्री सारंग ने हाथीपावा पहाड़ी पर रोपे गये पौधो का निरीक्षण कर पर्यावरण संरक्षण के लिये किये गये प्रयास की सराहना की

जिले के भ्रमण पर आये प्रभारी मंत्री श्री सारंग ने झाबुआ मुख्यालय के पास स्थित हाथीपावा पहाड़ी पर रोपे गये पौधो का निरीक्षण किया एवं पहाड़ी पर पौधा भी रोपा। निरीक्षण के समय उनके साथ विधायक झाबआ श्री शांतिलाल बिलवाल, थांदला कलसिंह भाबर, पेटलावद सुश्री निर्मला भूरिया, कलेक्टर श्री आशीष सक्सेना पुलिस अधीक्षक श्री महेशचन्द्र जैन, डीएफओ श्री खरे, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती जमना भिडे सहित जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठन के सदस्य, उपस्थित थे।

पहाड़ी को देखकर श्री सारंग ने जिले के कलेक्टर, एसपी एवं आम जन के प्रयासो की सराहना करते हुवे कहा कि हाथीपावा पहाड़ी पर कुछ ही सालो में जंगल और रमणीय स्थल बनाने का सपना जरूर पूरा होगा। इसको पूरा करने में सभी शासकीय अधिकारी एवं जन प्रतिनिधि सभी बाधाओं को दूर कर इसमें सहयोग कर रहे है। पौधा रोपना आसान काम है, लेकिन उसे वृक्ष बनाने में कई बाधाऍ आती है। आप सभी लोग उन बाधाओं को दूर कर अपने-अपने पौधो को वृक्ष बनाने में पूरी मेहनत एवं ईमानदारी से लगे हुवे हो इसलिये हाथीपावा पहाड़ी की पर्यटन स्थल के रूप में पहचान प्रदेश में विकसित जरूर होगी।

Previous articleआज यहाँ से बुक करें Nubia M2 Play, विडियो में देखें इसमें क्या है ख़ास
Next articleपाक ने आतंकवाद का मुकाबला करने के लिये सबसे अच्छा काम किया है-चीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here