ट्रंप अपना फाउंडेशन भंग करेंगे

0

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अगले महीने पदभार संभालने से पहले हितों के टकराव की स्थिति को खत्म करने के प्रयासों के तहत अपने चैरिटेबल फाउंडेशन को भंग करने की घोषणा की है. ट्रंप ने यह घोषणा उस वक्त की है कि जब न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल कार्यालय ने कुछ मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए उनके फाउंडेशन की जांच की थी.

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्रंप के फाउंडेशन के जरिए राष्ट्रपति के चुनाव अभियान को फायदा पहुंचाया गया. निर्वार्चित राष्ट्रपति ने एक बयान कहा कि उन्होंने अपने वकील को निर्देश दिया है कि डोनाल्ड जे ट्रंप फाउंडेशन को भंग करने के लिए जरूरी कदम उठाएं. अमेरिका और विदेशों में ट्रंप के व्यावसायिक हित सहित डोनाल्ड जे ट्रंप फाउंडेशन चुनाव के दौरान ही जांच के दायरे में आ चुके हैं. ट्रंप ने कहा, फाउंडेशन ने वर्षों से अनगिनत योग्य समूहों सहित कई बड़े लोगों के साथ ही कानून प्रवर्तन अधिकारियों और बच्चों को करोड़ों रुपये का दान देकर अच्छा काम किया है.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए मैं परमार्थ काम किसी अन्य तरीके से करना चाहता हूं. आलोचकों का कहना है कि जब तक ट्रंप अपने आपको पूरी तरह से व्यावसायिक और परोपकार हित से अलग नहीं करेंगे तब तक बिना किसी विवाद के राष्ट्रपति के तौर पर देश की सेवा करना संभव नहीं है. सितंबर महीने में न्यूयॉर्क के अटार्नी जनरल एरिक शींडरमैन ने खुलासा किया था कि उनका कार्यालय ट्रंप के फाउंडेशन की इस संदर्भ में यह जांच कर रहा है कि इसने कानूनों का पालन किया है या नहीं.

Previous articleमानव जीवन की गरिमा के लिये अपनायें यीशू मसीह की शिक्षाएँ
Next articleडिजिटल इकोनॉमी का मतलब लेन-देन में कैश का कम इस्तेमाल-जेटली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here