ट्रंप की तैयारी, पाक पर भी लगेगा बैन!

0

व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को संकेत दिया कि आने वाले समय में उन देशों की सूची में पाकिस्तान को भी शामिल किया जा सकता है जहां के लोगों के अमेरिका में आने पर रोक लगाई गई है.

व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ रींस प्रीबस ने कहा, ‘हमने इन सात देशों को चुना तो इसकी वजह यह है कि कांग्रेस और ओबामा प्रशासन दोनों ने इनकी ऐसे देशों के तौर पर शिनाख्त कर रखी थी कि जिनके यहां खतरनाक आतंकवाद को अंजाम दिया जा रहा है.’ ट्रंप ने ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, यमन, सीरिया और सोमालिया के प्रवासियों के अमेरिका आने पर रोक लगाने संबंधी विवादित शासकीय आदेश जारी किया है.

प्रीबस ने कहा, ‘अब ट्रंप कुछ अन्य ऐसे देशों की ओर भी इशारा कर सकते हैं जहां समान तरह की समस्याएं हैं. जैसे कि पाकिस्तान और कुछ अन्य देश. शायद हमें इसे और आगे ले जाने की जरूरत है. फिलहाल के लिए तात्कालिक कदम यह है कि इन देशों में जाने और इनसे आने वाले लोगों की कठोरतम जांच-पड़ताल की जाएगी.

ट्रंप के फैसले की सुंदर पिचाई ने की आलोचना
भारत में जन्में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नाडेला समेत सिलिकन वैली के कई शीर्ष कार्यकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सात मुस्लिम बहुल देशों से लोगों के अमेरिका आने पर रोक लगाने के आदेश की निंदा की है.

उन्होंने चिंता जताते हुए कहा है कि इस कदम से उनके अपने कर्मचारियों पर सीधे प्रभाव पड़ सकता है. इससे अच्छी प्रतिभा वाले कर्मचारियों को अमेरिका आना रुक जाएगा. राष्ट्रपति के इस आदेश को लेकर पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

Previous articleऐसा देश जहाँ शादीशुदा औरतें बनाती हैं 7 अजनबियों से संबंध
Next articleअमेरिका की सख्ती से सहमा पाक, आतंकी हाफिज सईद को किया नजरबंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here