तबादले के बाद भी जिसने नहीं किया ज्वाईन उसे करें निलंबित- कलेक्टर श्री गढ़पाले

0

कटनी – (ईपत्रकार.कॉम) |सोमवार को कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने टाईम लिमिट की बैठक ली। जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कार्य में लापरवाही होने पर जिला अधिकारियों को भी दंडित करने की बात कही। कलेक्टर ने कहा कि यदि आपका अधीनस्थ अमला काम में कोताही बरतता है या अनुशासनहीनता करता है तो अब इसके लिए जिला अधिकारी दोषी होंगे। जिस पर उनके उपर भी अधीनस्थ अमले के साथ कार्यवाही की जाएगी। बैठक में विभिन्न महत्वपूर्ण गतिविधियों की समीक्षा भी की गई। जिस पर आवश्यक दिशा निर्देश भी श्री गढ़पाले ने दिए।

डीपीसी को किया अवैतनिक

   कलेक्टर ने भूला ग्राम पंचायत में सरपंच द्वारा बनवाये जा रहे विद्यालय भवन की गुणवत्ता की जॉच 1 सितम्बर से आज तक न कराने पर नाराजगी जाहिर की। जिस पर डीपीसी को 1 सितम्बर से 11 सितम्बर तक अवैतनिक करने के आदेश कलेक्टर ने दिये हैं। उन्होंने कहा कि अधीनस्थ से काम कराने की जिम्मेदारी आपकी थी। अब काम के डिले पर जिला अधिकारियों पर कार्यवाही होगी ही।

तबादले के बाद भी जिसने नहीं किया ज्वाईन उसे करें निलंबित

   टीएल मीटिंग में तबादले के बाद भी जिन कर्मचारियों ने अब तक आदेश का पालन न करते हुए ज्वाइन नहीं किया हो उन्हें निलंबित करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। उन्होंने कहा की संबंधित विभाग प्रमुख इसे फालो कराएं। आदेशों का पालन न करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही हो यह सुनिश्चित करें।

छात्रावासों और प्रायवेट स्कूलों के स्टॉफ का करायें पुलिस वैरीफिकेशन

   समय सीमा की बैठक में डीपीसी और संयोजक आदिम जाति कल्याण को जिले में संचालित छात्रावासों में पदस्थ स्टॉफ का पुलिस वैरीफिकेशन कराने के निर्देश कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने दिए। साथ ही उन्होंने डीपीसी और डीईओ को जिले में संचालित प्रायवेट स्कूलों में भी कार्यरत सभी स्टॉफ का पुलिस सत्यापन कराने के लिए भी निर्देशित किया। श्री गढ़पाले ने नगर निगम आयुक्त को भी रैनबसेरे में कार्यरत स्टॉफ का भी पुलिस वैरीफिकेशन कराने को कहा है।

परीक्षण के बाद ही छोडें पानी

   टीएल बैठक में कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग को बिना एसडीएम की अनुमति के बांधों और जलाशयों से पानी न छोड़ने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता पीने का पानी है। जलाशयों में इतना पानी रहे ताकि गर्मी के दिनों में भी पेयजल संकट न हो। जहां से भी पानी छोड़ने की मांग आए उसक परीक्षण कृषि विभाग और जल संसाधन विभाग के अधिकारी करें, जिसकी रिर्पोर्ट एसडीएम को सौंपे । जिस पर एसडीएम के आदेश के बाद ही पानी छोड़ा जाए।

पुस्तकें लायेब्रेरी की आत्मा, वेंकट लायब्रेरी में रखें अच्छी पुस्तकें

   वेंकट लायब्रेरी को शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश भी टीएल बैठक में कलेक्टर ने दिये। उन्होंने कहा कि रिनोवेशन के बाद सबसे महत्वपूर्ण जरूरत है अच्छी किताबों की। क्योंकि किताबें ही पुस्तकालय की आत्मा होती हैं। इसलिए अच्छी पुस्तकों को लायब्रेरी के लिए मंगाए। पुरानी पुस्तकों की सूची बना लें। साथ ही बॉयलॉज भी परिवर्तित कर लें।

समस्याग्रस्त क्षेत्र के लिए अभी से बनाएं कार्ययोजना

    बैठक में पेयजल परिवहन की स्थिति में सरपंच सचिवों और पटवारी से परिवहन की आवश्यकता का प्रमाणपत्र लेने की व्यवस्था बनाने की बात कलेक्टर ने कही। उन्होंने कहा कि उसका भौतिक सत्यापन राजपत्रित अधिकारी से कराएं। उसके बाद ही पेयजल परिवहन करें। पीएचई के अधिकारियों को समस्याग्रस्त छेत्र के लिए अभी से तैयारी करने और कार्ययोजना बनाने के निर्देश भी श्री गढ़पाले ने दिए।

यह भी दिए निर्देश

  • टीएल मीटिंग में राजस्व अधिकारियों को खेल सामग्री का भौतिक सत्यापन करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।
  • ई-ऑफिस के लिए बैसिक जानकारी निर्धारित फार्मेट में शीघ्र ही उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित विभाग प्रमुखों को दिए।
  • उपसंचालक सामाजिक न्याय जनश्री बीमा का फालोअप करने के लिए कलेक्टर ने कहा।
  • सूखा राहत के लिए एसडीएम को ब्लॉक लेवल पर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक लेने के निर्देश दिए।
  • राजस्व अधिकारियों को प्रकरणों का निराकरण करने और उसका क्रॉस चैक करने के बात भी श्री गढ़पाले ने कही।
  • जिले के सभी शासकीय विद्यालयों में एक्टिव प्रयोगशाला कक्षाओं की लोकसेवक एप से मानिटरिंग के निर्देश भी श्री गढ़पाले ने दिए
Previous articleकोलकाता में ही होगा मोहन भागवत का कार्यक्रम – संघ
Next articleजनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएं सुनीं कलेक्टर डॉ. खाडे ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here