दुनिया का पहला लिक्विड कूल लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, 16GB है रैम

0

Asus ने भारत में एक ऐसा लैपटॉप लॉन्च किया है जिसकी कीमत सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. कंपनी का दावा है कि यह लैपटॉप लिक्विड कूल्ड है और इसमें इसके बोर्ड को ठंडा रखने के लिए खास कूलिंग मॉड्यूल लगाया गया है. इसकी कीमत 4,12,990 रुपये है. वो बात अलग है कि आप इतनी कीमत में एक कार खरीद सकते हैं.

 स्पेसिफिकेशन्स 
इसे गेमिंग हार्डवेयर Republic of Gamers लाइन अप के तहत पेश किया गया है. इसका नाम ROG GX700 है जिसके साथ 92mm का डुअल रेडियेटर मिलेगा और यह 500W तक के हीट को ठंडा करेगा. इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदसकते हैं, ध्यान रहे इसका स्टॉक लिमिटेड है.

इस लैपटॉप में इंटेल का 6th जेनेरेशन Skylake Core i7 प्रोसेसरहै जिसकी स्पीड 2.7GHz है और बूस्ट हो कर यह यह 3.6GHz तक पहुंचेगा. इसके अलावा इसमें 16GB DDR4 रैम दिया गया है. आप चाहें तो इसके रैम को बढ़ा कर 64GB तक कर सकते हैं. ग्राफिक्स के लिए इसमें 8GB का डेडिकेटेड Nvidia GeForce GTX 980 जीपीयू दिया गया है.

यानी बड़े से बड़ा गेम इसपर आसानी से चलेगा. कंपनी के मुताबिक इसमें Nvidia G Sync टेक्नॉलोजी से लैस 17.3 इंच का 4K UHD डिस्प्ले दिया गया है. इसका रिजोलुशन 3840X2160 पिक्सल का है, यानी आप इसमें फुल रेज के साथ गेमिंग कर सकते हैं.

 गौरतलब है कि बड़े गेम खेलने के लिए आपको ज्यादा स्पेसिफिकेशन्स वाले लैपटॉप की जरूरत होती है. जाहिर है स्पेसिफिकेशन दमदार होंगे और तगड़े गेम होंगे ऐसे में लैपटॉप हीट होने की समस्या आम है इसलिए लिक्विड कूलिंग के जरिए इससे निजात मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here