देश की चुनौतियों को परास्त करने के लिए हम सबको मिल-जुलकर काम करने होंगे-प्रभारी मंत्री श्री सिंह

0

विदिशा- (ईपत्रकार.कॉम) |गृह एवं परिवहन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह आज ‘‘संकल्प से सिद्धि अभियान’’ के तहत आयोजित जिला स्तरीय सम्मेलन में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नया सशक्त भारत के निर्माण को पूरा करने के लिए संकल्प से सिद्धि अभियान की परिकल्पना की है। जिसे प्रदेश में सार्थक किया जा रहा है। उक्त आश्य के विचार प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि देश का प्राचीन परम वैभव इतिहास पुनः स्थापित हो। इसके लिए जिस प्रकार देश को आजाद करने का संकल्प लिया गया था। ठीक वैसे ही अब गरीबी, गंदगी, भ्रष्टाचार, जातिवाद, सांप्रदायिकता और आतंकवाद की चुनौतियों का सामना कर उन पर विजय प्राप्त करना है।

देश की चुनौतियों को परास्त करने के लिए हम सबको मिल-जुलकर काम करने होंगे। सरकार ने भ्रष्टाचार को कम करने के लिए पारदर्शिता के सिद्धांत को अपनाया है। जिसका लाभ नागरिकों को मिलने लगा है। जीएसटी लागू कर सरकार को टैक्स के रूप में राशि जो प्राप्त होगी उससे आमजनों को और अधिक बुनियादी सुविधाए मुहैया कराई जा सकेगी। उन्होंने सभी नोटबंदी को रेखांकित करते हुए इन्कमटैक्सधारियों से कहा कि वे ईमानदारी से अपना टैक्स जमा कर नए भारत, सशक्त भारत के निर्माण के सहयोगी बनें।

भारत छोड़ो आंदोलन के 75 वर्ष पूर्ण होने एवं देश की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में संकल्प से सिद्धि अभियान संचालित किया जा रहा है। अभियान के तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत, विकासखण्ड स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है। आज गुरूवार को ततसंबंधी कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर आयोजित किया गया था। जिसमें विदिशा विधायक श्री कल्याण सिंह ठाकुर, कुरवाई विधायक श्री वीर सिंह पवार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, कॉ-आपरेटिव बैंक के अध्यक्ष श्री श्यामसुन्दर शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दिनेश सोनी, दीनदयाल अन्त्योदय जिला स्तरीय समिति के उपाध्यक्ष श्री मनोज कटारे, पूर्व विधायक द्वय श्री मोहर सिंह, श्री हरिसिंह रघुंवशी, श्री प्रकाश चौधरी के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

संकल्प पत्र
संकल्प से सिद्धि अभियान के तहत प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने संकल्प पत्र का वाचन किया। जिसका अन्य अतिथि एवं कार्यक्रम में मौजूद सभी ने दोहराया।

सम्मान
प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता सेनानी वायोवृद्व श्री रघुवीरचरण शर्मा और समाजसेवी श्री विकास पचौरी का सम्मान शाल, श्रीफल एवं प्रतीक चिन्ह भेंटकर किया।

जालोरी गार्डन में हुए उक्त कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अनिल सुचारी, पुलिस अधीक्षक श्री विनीत कपूर, एडीएम श्री एचपी वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विनोद कुमार चौहान के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, युवाजन, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे। कार्यक्रम के शुभारंभ में जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक श्रीमती पूजा बंधैया ने आयोजन के उद्देश्यों को रेखांकित किया और कार्यक्रम के अंत में आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here