नर्मदा सेवा यात्रा नरसिंहपुर जिले में पहुँची

0

जीवनदायिनी माँ नर्मदा के संरक्षण एवं संवर्धन और प्रदूषण-मुक्त करने के उद्देश्य से निकाली जा रही नमामि देवि नर्मदे- सेवा यात्रा का आज नरसिंहपुर जिले में चांवरपाठा विकासखंड के ग्राम हीरापुर के समीप सिंदूर नदी के तट पर प्रवेश हुआ। यात्रा की अगवानी विधायक श्री संजय शर्मा ने की। रायसेन जिले की ओर से यात्रा का ध्वज एवं कलश उदयपुरा के जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह चौहान, नगर पालिका के अध्यक्ष श्री केशव सिंह पटेल और अन्य जन-प्रतिनिधियों ने नरसिंहपुर जिले को सौंपा। नरसिंहपुर जिले के लिए ध्वज श्री संजय शर्मा और अपेक्स बैंक के पूर्व उपाध्यक्ष श्री कैलाश सोनी ने प्राप्त किया। ध्वज और कलश की पूजा- अर्चना कर स्वागत किया गया।

इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष एवं नरसिंहपुर जिले में उत्तरी तट नर्मदा सेवा यात्रा की प्रभारी श्रीमती लता वानखेड़े, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र फौजदार, नेहरू युवा केन्द्र के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा, रायसेन और नरसिंहपुर के कलेक्टर तथा श्रद्धालु और ग्रामीण मौजूद थे।

जिले में नर्मदा सेवा यात्रा के प्रवेश पर हुआ भव्य स्वागत

यात्रा के प्रवेश पर जगह- जगह फूलों की माला, वंदनवार, केलों के पत्तों और तोरण द्वारों से मार्ग को सजाया गया था। महिलाओं ने कलश लेकर यात्रा की अगवानी की। घरों के सामने एवं रास्ते पर रांगोली सजाकर और पुष्प-वर्षा कर यात्रियों का अभिनंदन किया गया। युवा ध्वज के साथ घोड़े पर सवार होकर यात्रा के आगे- आगे चल रहे थे। स्वस्ति-वाचन, मंत्रोच्चार और शंख-ध्वनि से यात्रा की अगवानी की गई। बैंड बाजे से स्वागत किया गया। सिंदूर नदी के तट से करीब 3 किलोमीटर तक की यात्रा में आसपास के गाँवों के हजारों लोग, महिलाएँ, युवा एवं बुजुर्ग शामिल हुए। यात्रा-पथ नर्मदा संरक्षण के नारों और ‘त्वदीय पाद पंकजम्- नमामि देवि नर्मदे’ के घोष के साथ गुँजायमान हो रहा था।

सिंदूर नदी के तट पर ध्वज एवं कलश और सेवा यात्रियों पर ड्रोन से पुष्प-वर्षा की गई।

Previous articleनवमी को ऐसे करें कन्‍या पूजन, धन-धान्‍य से भर देंगी मां
Next articleमौसम का अजीब रुख, कश्मीर में 14 साल बाद अप्रैल में हुआ हिमपात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here